पीएम गरीब कल्याण रोजगार अभियान की खासियत बता रही हैं निर्मला सीतारमण

फाइनेंस मिनिस्टर के साथ लेबर मिनिस्टर संतोष गंगवार और ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में रहेंगे
अपडेटेड Jun 19, 2020 पर 08:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण मीडिया को संबोधित कर रही हैं। आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह पीएम गरीब कल्याण रोजगार अभियान (PM Garib Kalyan Rojgar Abhiyaan) सहित कुछ दूसरी योजनाओं के बारे में बता रही हैं। पीएम मोदी यह योजना 20 जून को लॉन्च करने वाले हैं। प्रवासी मजदूरों को रोजगार मुहैया कराने के लिए लॉन्च हो रही यह योजना 50,000 करोड़ रुपए की है। फाइनेंस मिनिस्टर के साथ लेबर मिनिस्टर संतोष गंगवार और ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हैं।


जानिए क्या है इस योजना में खास


छह राज्यों के 116 जिलों को मिलेगा इस अभियान का फायदा।


सरकार अलग-अलग राज्यों से लौटने वाले मजदूरों की स्किल मैपिंग करेंगी। प्रवासी मजदूरों के लिए 25 अलग-अलग प्रोजेक्ट होंगे जिससे उन्हें रोजगार का मौका मिलेगा।


फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने कहा, "116 जिलों के सभी प्रवासी मजदूरों को मिलेगा रोजगार।"


जल जीवन मिशन, ग्राम सड़क योजना जैसी कई सरकारी योजनाओं के जरिए प्रवासी मजदूरों को काम दिया जाएगा। इन सभी परियोजनाओं में रोजगार के नए मौके शुरू किए जाएंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।