Covid-19: दिल्ली-मुंबई सहित इन शहरों से 31 अगस्त तक कोलकाता नहीं जाएगी कोई फ्लाइट

पश्चिम बंगाल की सरकार ने इन शहरों से आने वाली फ्लाइट पर पहले जो रोक लगाई थी अब उसे बढ़ाया है
अपडेटेड Aug 11, 2020 पर 13:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद जैसे शहरों से पश्चिम बंगाल जाने का इंतजार कर रहे लोगों को लंबे के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार (Mamta banerjee government) ने लॉकडाउन के लिए नया फॉर्मूला बनाया है। इसके तहत कोलकाता आने वाली फ्लाइट्स को लेकर कई नियम बनाए गए हैं। इसके मुताबिक, देश के जिन बड़े शहरों में कोरोना का संकट बरकरार है, वहां से कोलकाता आने वाली सभी फ्लाइट पर 31 अगस्त तक रोक लगा दी गई है।


इसके तहत दिल्ली, मुंबई, नागपुर, पुणे, चेन्नई और अहमदाबाद से कोलकाता के लिए उड़ानें 31 अगस्त तक प्रतिबंधित हैं। इन छह शहरों से कोलकाता के लिए कोई फ्लाइट नहीं चलेगी। इन शहरों से पहले से ही कोलकाता के लिए फ्लाइट्स नहीं चल रही थीं, जिसे अब 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।

बंगाल में संक्रमण के करीब एक लाख मामले

पश्चिम बंगाल भी कोरोना वायरस महामारी की चपेट में है। राज्य में अब तक कोरना के करीब एक लाख मामले सामने आए हैं। हालांकि, इनमें 70 हजार से अधिक लोग ठीक हो गए हैं, जबकि 2100 लोगों की मौत हुई है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 28 हजार से अधिक कोरोना के केस हैं, जबकि यहां करीब 1000 लोगों की मौत हो चुकी है। यही कारण है कि राज्य सरकार की ओर से कोई रिस्क नहीं लिया जा रहा और कोरोना के हॉटस्पॉट कहे जाने वाले देश के 6 शहरों से आने वाली फ्लाइट पर रोक बढ़ाई गई है।


वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने की डिस्चार्ज रेट बढ़कर 71.43 प्रतिशत हो गई है। बंगाल में सोमवार को 2905 नए मामले दर्ज किए गए। वहीं, 41 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो गई। पिछले 24 घंटे में कोलकाता में 618 नए मामले आए और स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 846 रही। इस दौरान 14 लोगों की जान गई।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।