बीएसएफ ने जम्मू कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के किनारे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवानों ने भारतीय सीमा में 250 मीटर तक अंदर घुस हुए उड़ते हुए ड्रोन पर नौ राउंड गोलियां चलाकर उसे नीचे गिरा दिया।
अपडेटेड Jun 21, 2020 पर 17:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के करीब शनिवार को यानी आज एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है ऐसा अधिकारियों ने बताया है। BSF के अधिकारी के अनुसार सुबह करीब 5.10 मिनट पर आउटपोस्ट पंसार की सीमा में पर पाकिस्तानी ड्रोन उस समय नजर आया जब BSF जवान पैट्रोलिंग कर रहे थे जिसके बाद बीएसफ ने उसे मार गिराया।


उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवानों ने भारतीय सीमा में 250 मीटर तक अंदर घुसे हुए उड़ते हुए ड्रोन पर नौ राउंड गोलियां चलाकर उसे नीचे गिरा दिया।


घटना की सूचना मिलते ही बीएसएफ और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये और आगे की जांच की जा रही है।


इस बीच अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजरों ने हीरानगर सेक्टर के बाबिया पोस्ट पर करीब 8.50 मिनट के दौरान कुछ राउंड गोलिया चलाईं। इस पर अंतर्राष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा कर रहे बीएसएफ जवानों की तरफ कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की गई हालांकि स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है।


बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भारत का चीन के साथ सीमा विवाद चल रहा है। लद्दाख घाटी के गलवान में हाल ही में भारत और चीन के जवानों के बीच झड़प हुई। इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से भी सीमा पर हलचल बढ़ गई है। लेकिन हमारे सुरक्षा दल पूरी मुस्तैदी से सीमा की रक्षा कर रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।