Coronavirus Update: कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए PM मोदी शुक्रवार को करेंगे सर्वदलीय बैठक

अब तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 94 लाख 31 हजार 692 मामले सामने आ चुके हैं
अपडेटेड Dec 01, 2020 पर 08:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बचाव के तरीकों पर चर्चा और रणनीति तैयार करने को लेकर केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार यानी 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्‍यक्षता में सुबह 10:30 बजे होगी।  इस ऑनलाइन बैठक में लोकसभा और राज्‍यसभा के फ्लोर लीडर्स को भी बुलाया गया है। न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार, इस सर्वदलीय बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्यों को शामिल होने का न्योता भेजा गया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, अर्जुन राम मेघवाल और वी मुरलीधरन जैसे शीर्ष मंत्री शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी 4 दिसंबर को कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा करने के लिए सदन में पार्टियों के नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री लगातार कोरोना की स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए हैं। रविवार को उन्होंने जहां देश में कोरोना वैक्सीन बना रही कंपनियों को दौरा किया और वैक्सीन पर पूरी जानकारी ली।


वहीं सोमवार को वैक्सीन पर काम कर रही तीन टीमों के साथ पीएम मोदी ने वर्चुअली बैठक की। पीएम मोदी ने कंपनियों को सुझाव दिया कि वे लोगों को कोरोना वैक्सीन के प्रभावी होने समेत इससे जुड़े अन्य मामलों को सरल भाषा में सूचित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें। पीएम ने कंपनियों से विनियामक प्रक्रिया पर सुझाव देने की बात कहते हुए, संबंधित विभागों को मुद्दे सुलझाने के लिए उनके साथ काम करने की भी सलाह दी।


देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 38,772 नए मामले सामने आए हैं। अब तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 94 लाख 31 हजार 692 मामले सामने आ चुके हैं। बीते 24 घंटे में भारत में 38 हजार 772 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी दौरान 443 लोगों की मौत हुई है, जबकि 45,152 लोग ठीक कोरोना से ठीक हुए हैं। देश में अब तक कोरोना महामारी से एक लाख 37 हजार 139 लोगों की जान जा चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।