पीएम मोदी आज करेंगे असम-बंगाल का दौरा, कई परियोजनाओं को मिलेगी हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं।
अपडेटेड Feb 22, 2021 पर 15:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं। अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री दोनों राज्यों को कई अहम योजनाओं की सौगात भी देंगे। बता दें कि दोनों ही राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री सुबह लगभग 11:30 बजे असम के धेमाजी के सिलापाथर में आयोजित एक कार्यक्रम में तेल एवं गैस क्षेत्र की महत्वपूर्ण परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे।


पीएम मोदी बंगाल चुनाव से पहले अपनी यात्रा के दौरान  कई रेल परियोजनाओं  को भी हरी झंड़ी देगें। प्रधानमंत्री नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक मेट्रो रेलवे के विस्तार का उद्घाटन करेंगे, और इस खंड पर पहली सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे। यह 4.1 किमी विस्तार 464 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है, जिसका पूरा खर्च केंद्र सरकार ने दिया है।


पीएम मोदी दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर-आदित्यपुर थर्ड लाइन प्रोजेक्ट के 30 किमी लंबे खंड में कलिकुंडा और झारग्राम के बीच तीसरी लाइन का भी उद्घाटन करेंगे, जिसकी अनुमानित लागत 1,312 करोड़ रुपये थी।


वही अजीमगंज को खड़गघाट रोड खंड के दोहरीकरण के लिए राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जो कि पूर्व रेलवे का हावड़ा-बंडेल-अजीमगंज खंड का हिस्सा है, जिसे लगभग 240 करोड़ रुपये की परियोजना लागत पर रखा गया है।


पीएमओ के मुताबिक इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद इंडियन ऑयल की बोंगाईगांव रिफाइनरी की एक इकाई, डिब्रूगढ़ के मधुबन में ऑयल इंडिया लिमिटेड के सेकंडरी टैंक फार्म और तिनसुकिया के हेबड़ा गांव में एक गैस कंप्रेशर स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह धेमाजी इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन और सुआलकुची इंजीनियरिंग कॉलेज की आधारशिला रखेंगे। बता दें कि इन दोनों राज्यों में पिछले 1 महीने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह तीसरा दौरा होने जा रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।