कोरोना से बेकाबू होते हालात पर आज शाम 6.30 बजे पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग

कोरोना वायरस को लेकर पीएम और सीएम बैठक आज शाम 6.30 बजे होगी
अपडेटेड Apr 08, 2021 पर 15:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना वायरस के बेकाबू होने और बढ़ते खतरे पर नियंत्रण लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। कोरोना वायरस को लेकर पीएम और सीएम बैठक आज शाम 6.30 बजे होगी। देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू हो गई है और नई लहर सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आई है।  देश में पहली बार 24 घंटे के भीतर एक लाख से अधिक कोरोना वायरस के नये मामले दर्ज किए गए हैं।


देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है। देश में दैनिक मामलों को लेकर पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त होते जा रहे हैं। गुरुवार को रिकॉर्ड 1.26 लाख से भी ज्यादा नए मरीज मिले। महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश और दिल्ली में हालात चिंताजनक हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं।


पीएम मोदी कोरोना की मौजूदा स्थिति पर सभी राज्यों के सीएम और उच्च अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे। दो दिन पहले ही पीएम मोदी ने कोरोना रिव्यू मीटिंग की थी, जिसमें पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कोरोना रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं।


देश में कोरोना संक्रमण के चलते दिन ब दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में देश में 1 लाख 26 हजार 265 लोग संक्रमित पाए गए। पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद से अब तक ये पहली बार है, जब एक दिन में इतने लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इसके पहले 6 अप्रैल को एक दिन के अंदर 1.15 लाख लोग कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे।


आज होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से टीकाकरण पर भी चर्चा करेंगे। हाल ही में शुक्रवार को कैबिनेट सचिव, राजीव गौबा के साथ हुई बैठक में 11 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को उनके बढ़ते दैनिक मामले और रोजाना हो रही मौतों के कारण महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और हरियाणा को गंभीर चिंता वाले राज्य के रूप में चिन्हित किया गया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।