PM मोदी आज स्टार्टअप इंडिया इंटरनेशनल सम्मेलन को करेंगे संबोधित

इस सम्मेलन का आयोजन स्टार्टअप इंडिया (Startup India) पहल की पांचवी वर्षगांठ के मौके पर किया जा रहा है
अपडेटेड Jan 16, 2021 पर 19:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी शनिवार को शाम पांच बजे स्टार्टअप से बातचीत करेंगे और वाणिज्य तथा उद्योग मंत्रालय (Ministry of Commerce and Industry) द्वारा आयोजित इंटरनेशनल सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 16 जनवरी को शाम पांच बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए स्टार्टअप से बात करेंगे और सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 


एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रारंभ: स्टार्टअप इंडिया इंटरनेशनल सम्मेलन (Prarambh: Startup India International Summit) का आयोजन 15 और 16 जनवरी 2021 को किया जाएगा। दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन पीएम मोदी द्वारा अगस्त 2018 में काठमांडू में आयोजित चौथे बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में की गई घोषणाओं के तहत किया जा रहा है। काठमांडू शिखर सम्मेलन में भारत ने बिम्सटेक स्टार्टअप सम्मेलन आयोजित करने की घोषणा की थी।


इस सम्मेलन का आयोजन स्टार्टअप इंडिया (Startup India) पहल की पांचवी वर्षगांठ के मौके पर किया जा रहा है। इस शिखर सम्मेलन में 25 से अधिक देशों के 200 से अधिक वैश्विक वक्ता शामिल होंगे तथा इसमें 24 सत्र आयोजित किए जाएंगे। शिखर सम्मेलन का उद्घाटन एक दिन पहले शुक्रवार को वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने किया था। पहले दिन करीब 1,20,000 से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।