PNB SCAM: नीरव मोदी के लिए ऑर्थर रोड जेल में तैयारियां शुरू, बैरक नंबर 12 में हुआ बंदोबस्त

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का मार्ग खुल गया है जिसके बाद से मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में उसको रखने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं
अपडेटेड Feb 27, 2021 पर 09:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में फरार हीरा व्यापारी नीरव मोदी की भारत को सौंपे जाने की संभावना है। पीएनबी घोटले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को यूके के कोर्ट से मंजूरी मिल गई है। नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का मार्ग खुल गया है जिसके बाद से मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में उसको रखने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं ऐसा जेल के अधिकारी ने बताया है। लोकसत्ता में छपी खबर के अनुसार नीरव मोदी के लिए ऑर्थर रोड जेल में विशेष कैदखाना तैयार किया गया है।


जेल अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नीरव मोदी को मुंबई में लाने के बाद उसे बैरक नंबर 12 के एक कमरे में रखा जायेगा। इस कमरे में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किये जायेंगे। जेल अधिकारी ने कहा है कि नीरव मोदी को जेल में रखने की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। जब कभी भी उसका प्रत्यर्पण होगा तब उसके लिए जेल और कमरा तैयार है।


बता दें कि PNB घोटले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को यूके के कोर्ट से मंजूरी मिल गई है। जल्द ही नीरव मोदी को भारत लाया जाएगा। नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर कल यानी गुरूवार को ब्रिटेन की अदालत में सुनवाई हो रही थी। पंजाब नेशनल बैंक से करीब 2 अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी फरार है। नीरव मोदी फिलहाल लंदन की एक जेल में बंद है।


PNB घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े नीरव मोदी की याचिका पर सुनवाई करते हुए लंदन की अदालत ने आज उसके अपील को ठुकरा दिया और भारत के उसके प्रत्यपर्ण की मंजूरी देते हुए यह भी कहा कि भारत की न्यायपालिका निष्पक्ष है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।