मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से मौत, Covid-19 से भी संक्रमित थे

राहत इंदौरी को आज दो बार दिल का दौरा आया जिसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका
अपडेटेड Aug 12, 2020 पर 08:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) का आज दिल का दौरा मरने से मौत हो गई। वह कोरोनावायरस (Covid-19) से भी संक्रमित हुए थे। आज सुबह पहले उनके संक्रमित होने की खबर आई जिसके बाद उन्हें इंदौर के ऑरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया है जो कि कोविड स्पेशल अस्पताल है। राहत इंदौरी 70 साल के थे और शायरी के माध्यम से अपना बागी तेवर दिखाने से नहीं चुकते थे। इस बात की जानकारी खुद राहत इंदौरी ने ट्वीट करके दी थी।


राहत इंदौरी ने आज सुबह ट्वीट किया था, कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं। दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फोन न करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी। संक्रमण के बाद राहत इंदौरी को डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती किया गया है।


श्री अरबिंदो अस्पताल के डॉ विनोद भंडारी ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि राहत इंदौरी का अस्पताल में निधन हो गया है। उन्हें आज 2 हार्ट अटैक आए और बचाया नहीं जा सका। रविवार शाम को उन्हें कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


डॉक्टरों ने बताया कि इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया था और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसकी वजह से उन्हें ICU में रखा गया था।  राहत इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने बताया, कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े 4 महीने से घर में ही थे। वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए घर से बाहर निकल रहे थे। उन्होंने बताया कि इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई। बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।