टिकट खिड़की से भी बुक करा सकेंगे रेल टिकट, 22 मई से मिलेगी सुविधा

रेल मंत्री ने इससे पहले यह भी बताया था कि 1 जून से हर दिन 200 ट्रेन चलेंगी। ये सभी ट्रेन नॉन एसी होंगी
अपडेटेड May 22, 2020 पर 11:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण पर काबू पाने के लिए पिछले 25 मार्च से देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है। लॉकडाउन के दौरान ट्रेन की आवाजाही बंद कर दी गई थी। हालांकि ट्रेन की सर्विस दोबारा शुरू करने के बावजूग टिकट खिड़की पर बुकिंग शुरू नहीं हुई। लेकिन अब लॉकडाउन के चौथे चरण में सरकार ने टिकट खिड़की से भी रेल के टिकट बुक कराने की छूट दे दी है। यह सुविधा 22 मई शुक्रवार से मिलेगी।


रेलवे ने बयान जारी किया है कि शुक्रवार से रेल टिकट की बुकिंग काउंटर से भी हो सकती है। रेलवे स्टेशन पर मौजूद काउंटर शुक्रवार से खुल जाएंगे। टिकटों की बुकिंग के दौरान Social Distancing बनाए रखने की जिम्मेदारी जोनल रेलवे की होगी।


इससे पहले गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी बताया था कि जल्दी ही रेलवे काउंटर से टिकटों की बुकिंग शुरू हो सकेगी। शाम तक रेलवे ने यह साफ कर दिया कि शुक्रवार से ही टिकटों की बुकिंग काउंटर से शुरू हो जाएगी।


रेल मंत्री ने इससे पहले यह भी बताया था कि 1 जून से हर दिन 200 ट्रेन चलेंगी। ये सभी ट्रेन नॉन एसी होंगी। सरकार अभी श्रमिक स्पेशल और स्पेशल ट्रेनें चला रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।