Indian Railways: रेलवे ने उत्तर प्रदेश, बिहार के लिए बढ़ाई स्पेशल ट्रेनें, आज से टिकटों की बुकिंग शुरू

Indian Railways: कोरोना वायरस के चलते वेस्टर्न रेलवे ने भीड़ को कम करने के लिए कुछ स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है
अपडेटेड May 10, 2021 पर 09:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Indian Railways: पूरा देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भीड़ कम करने के लिए वेस्टर्न रेलवे ने एक अहम फैसला लिया है। वेस्टर्न रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेन (Special Train) के फेरे बढ़ाने का फैसला किया है।


रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि जिन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं वो उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र के बीच चलेंगी। इनमें कुछ ट्रेनों में बुकिंग आज 9 मई से शुरू हो गई है। वहीं कुछ ट्रेनों की बुकिंग 10 मई से शुरू हो रही है।


 


यात्री RPS काउंटर के जरिए या फिर IRCTC की बेवसाइट के जरिए 10,11 12 मई को स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग कर सकते हैं। रेलवे ने कहा है कि रेल यात्रियों को यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना जैसे तमाम नियम शामिल हैं।


इसके अलावा मुंबई-मंडुआडीह-दादर सुपरफास्ट ट्रेनों के फेरे भी बढ़ा दिए गए हैं। मुंबई सेंट्रल-गोरखपुर, बांद्रा-गाजीपुर-वलसाड और सूरत-भागलपुर-रतलाम के बीच भी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों के लिए बुकिंग 9, 11 और 12 मई को होगी।


 


  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।