रेलवे 1 जून से हर दिन 200 नॉन AC ट्रेन चलाएगी, जल्दी शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि अगले कुछ दिनों में ट्रेन के टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी
अपडेटेड May 20, 2020 पर 11:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रेलवे 1 जून से हर दिन 200 नॉन-एसी ट्रेन चलाने की तैयारी में है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में बुकिंग शुरू हो जाएगी। हालांकि अभी भी बुकिंग टिकट खिड़की से नहीं बल्कि ऑनलाइन होगी।


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि ट्रेनों के शिड्यूल की जानकारी जल्दी ही दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी टिकट खिड़की से टिकट बुक करने की इजाजत नहीं है ताकि स्टेशन पर लोगों की भीड़ कम हो सके।


पीयूष गोयल ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि रेलवे अगले कुछ दिनों में हर दिन 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने वाली है ताकि अलग-अलग जगहों पर फंसे लोग घर पहुंच सकें।


गोयल ने ट्वीट करके कहा, "अगले दो दिनों के भीतर रेलवे हर दिन 400 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने वाली है। सभी प्रवासियों से अनुरोध है कि वो जहां हैं वहीं रहें, इंडियन रेलवे उन्हें घर तक पहुंचाएगी।"


गोयल ने राज्य सरकारों से भी कहा कि वो उन प्रवासियों की पहचान करें जो पैदल ही घर के लिए निकल पड़े हैं। उन सब लोगों को नजदीक के रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया जा ताकि वो ट्रेन से अपने घर जा सकें।


सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन 1 मई से चलाना शुरू किया था। 19 दिनों में करीब 21.5 लाख प्रवासियों को रेलवे उनके घर पहुंचा चुकी है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।