Rajasthan: कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक! दौसा में 341 बच्चे कोरोना संक्रमित

दौसा में 18 साल से कम उम्र के 341 बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है
अपडेटेड May 24, 2021 पर 10:16  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर अभी थमा भी नहीं है कि तीसरी लहर ने होश उड़ा दिए हैं। राजस्थान के दौसा जिले में 1 मई से 21 मई तक 0 से 18 साल तक के 341 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।


वहीं प्रदेश के डूंगरपुर जिले में भी 10 दिनों में करीब 300 बच्चों के कोरोना संक्रमण की खबर सामने आई है। यानी यहां संक्रमण युवाओं और बुजुर्गों के मुकाबले बच्चों में ज्यादा देखने को मिल रहा है। 


जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने बताया कि 341 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। लेकिन इनमें से एक भी बच्चा अस्पताल में एडमिट नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिला अस्पताल को अलर्ट कर रखा है। साथ ही और भी जो जरूरी कदम हैं उन्हें उठाया जा रहा है।


इस बीच राजस्थान सरकार इस महामारी से निपटने के लिए बड़े लेवल पर तैयारी करने में जुट गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव और डोर-टू-डोर घूमकर और लोगों का कोविड टेस्ट करने का अभियान शुरू करने जा रही हैं। इतना ही नहीं गांव में ही कोविड सेंटर बनाकर उनका इलाज भी करने की व्यवस्था पर काम किया जा रहा है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।