कश्मीर के शोपिया में राष्ट्रीय राइफल्स ने 3 आतंकवादियों को किया ढेर

मंगलवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के शोपिया जिले में हुई मुठभेड में सुरक्षा दलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है।
अपडेटेड Jun 16, 2020 पर 14:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय सुरक्षा दलों ने कश्मीर घाटी से आतंकवादियों का सफाया करने की मुहिम चला रखी है जिसमें आये दिन उन्हें सफलता मिलती रहती है। आज यानी मंगलवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के शोपिया जिले में हुई मुठभेड में सुरक्षा दलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है।


कश्मीर के शोपिया के तुर्कवानगाम इलाके में 44 राष्ट्रीय राइफल्स और आतंकवादियों के बीच सुबह पांच बजे के करीब मुठभेड़ शुरू हुई। यह इलाका जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से करीब 60 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस मुठभेड़ में बाद में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ 178  बटालियन भी सहभागी हुई थी।


मुठभेड़ की ये कार्रवाई सुबह 6.30 बजे समाप्त हुई। इन तीनों आतंकवादियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। कश्मीर पुलिस ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि इनकी जांच की जा रही है। वहीं घटनास्थल से 2 AK-47 राइफल जब्त की गई है।


लोकसत्ता में छपी खबर के मुताबिक शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादियों को ढेर किया गया था। एक हफ्ते के अंदर शोपिया में ये चौथा एनकाउंटर है। सीआरपीएफ, राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशन ऑपेरशन ग्रुप द्वारा 10 जून को मिल कर किये गये ऑपरेशन में 5 आतंकवादियों को मार गिराया गया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।