RBI गवर्नर शक्तिकांत दास Covid-19 से संक्रमित, फिलहाल कोई लक्षण नहीं

RBI के गवर्नर ने ट्विटर के जरिए संक्रमित होने की जानकारी दी और फिलहाल वे Isolation में हैं
अपडेटेड Oct 26, 2020 पर 13:03  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने रविवार को बताया कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। उनकी उम्र 63 साल है। शक्तिकांत दास ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह Isolation में हैं और वहीं से काम करते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह डिप्टी गवर्नर के संपर्क में लगातार रहेंगे। साथ ही टेलीफोन और वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए काम करते रहेंगे।


ट्विटर पर शक्तिकांत दास ने लिखा है, "मैं Covid-19 से संक्रमित हो गया हूं। फिलहाल कोई लक्षण नहीं है। मेरी तबीयत ठीक है। पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं उन्हें अलर्ट कर चुका हूं। Isolation में रहते हुए काम करता रहूंगा। RBI में काम सामान्य तरीके से चलता रहेगा। मैं डिप्टी गवर्नर्स के संपर्क में रहूंगा और फोन-वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए काम करूंगा।"

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास और पूरा स्टाफ मार्च में लॉकडाउन होने के बावजूद ऑफिस से काम कर रहा है। शुक्रवार को RBI ने मॉनेटरी पॉलिसी के मिनट्स (मीटिंग में हुई बातचीत) जारी किए हैं। यह मॉनेटरी पॉलिसी रिव्यू 7 अक्टूबर से लेकर 9 अक्टूबर के बीच हुई थी।


मॉनेटरी पॉलिसी रिव्यू की बैठक ऑनलाइन हुई थी। यह सेंट्रल बोर्ड की 585वीं बैठक थी। मॉनेटरी पॉलिसी के दौरान रेट कट नहीं किए गए थे। हालांकि तब RBI गवर्नर ने कहा था कि अगर महंगाई उम्मीद के मुताबिक रहती है तो आने वाले दिनों में रेट कट हो सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।