सुशांत और रिया चक्रवर्ती के बीच क्या अनबन थी, 8 जून के बाद रिया ब्लॉक किया था नंबर

कॉल डिटेल से पता चला है कि 8 जून 2020 से लेकर 14 जून 2020 यानी खुदकुशी वाले दिन तक रिया और सुशांत के बीच फोन पर कोई बातचीत नहीं हुई है
अपडेटेड Aug 07, 2020 पर 09:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बॉलीवुड (Bollywood) के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मौत मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। CNN-News18 को मिले दस्तावेजों के अनुसार, सुशांत सिंह की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने 8 जून को अभिनेता का फोन नंबर ब्लॉक कर दिया था। कॉल डिटेल से पता चला है कि 8 जून 2020 से लेकर 14 जून 2020 यानी खुदकुशी वाले दिन तक रिया और सुशांत के बीच फोन पर कोई बातचीत नहीं हुई है। हालांकि, सुशांत इन दिनों में अपने परिवार के संपर्क में रहे हैं।


8 जून के बाद नहीं हुई कोई बातचीत


रिया चकव्रती के मुताबिक, वो सुशांत सिंह की लिव-इन पार्टनर थी, 8 जून को वो सुशांत के घर से अस्थाई तौर पर चली गई थीं। इसके बाद से रिया और सुशांत के बीच कोई भी बातचीत नहीं हुई। सुशांत के पिता केके सिंह और उनकी बहन ने इसे लेकर भी सवाल उठाए थे, क्योंकि कहा जा रहा था कि सुशांत ने सुसाइड से पहले रिया को भी कई बार फोन किया था, लेकिन उन्होंने सुशांत का कॉल नहीं उठाया था। बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को सुशांत सिंह की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज किया था।


सुशांत के पिता ने लगाए गंभीर आरोप


सुशांत के पिता केके सिंह की तरफ से आरोप लगाया गया है कि रिया ने सुशांत को में प्यार में फंसाकर खुदकुशी के लिए उकसाने का काम किया है। सिंह ने ये भी आरोप लगाया है कि सुशांत के अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपये निकाले गए हैं। ये ऐसे अकाउंट में ट्रांसफर हुए हैं, जिनका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था।
ED के सामने नहीं हुई पेश


इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुशांत सिंह के बैंक अकाउंट से निकाले गए पैसे को लेकर रिया चक्रवर्ती को नोटिस भेजा है। ED ने सुशांत के पिता द्वारा बिहार पुलिस के पास दर्ज कराई गई शिकायत से उत्पन्न मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में चक्रवर्ती को आज पूछताछ के लिए सम्मन किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हालांकि वह ED के सामने पेश नहीं हुई है, लेकिन ED ने रिया के CA से पूछताछ की है। इस पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हुए हैं। इसमें लेन-देन के कई संदिग्ध मामले सामने आए हैं। अब रिया के पेश होने पर उनसे राजपूत के साथ उनकी मित्रता, संभावित व्यापारिक लेनदेन और उनके बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुए घटनाक्रमों के बारे में पूछताछ की जाएगी।


CBI कर रही है जांच


बता दें कि फिलहाल, सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच अब CBI कर रही है। केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की CBI से जांच कराने की बिहार सरकार की सिफारिश को मंजूरी दे दी UW। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत को प्रतिभाशाली कलाकार बताते हुए कहा था कि उनकी मौत के कारणों की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए। सुशांत (34) की 14 जून को मुंबई में मौत हो गई थी। उसके बाद इस मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया।


पिछले दिनों केंद्र की ओर से सालिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि इस मामले की CBI जांच कराने का बिहार पुलिस का अनुरोध स्वीकार करने का निर्णय लिया है। केंद्र ने यह बयान उस वक्त दिया जब बिहार सरकार की ओर से वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी और वकील केशव मोहन ने कहा कि बिहार पुलिस ने पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने का फैसला किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।