रिया ने सुशांत से झगड़े के बाद महेश भट्ट को 16 बार किया था कॉल

ED ने कुल चार फोन अपने कब्जे में लिए हैं जिनमें रिया के दो फोन, उनके भाई शौविक का एक फोन और पिता इंद्रजीत का एक फोन है
अपडेटेड Aug 11, 2020 पर 18:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) एंगल की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत और भाई शोविक के मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं। ऐसी खबरें आ रही हैं कि ईडी ने कुल चार फोन अपने कब्जे में लिए हैं। इनमें रिया के दो फोन, उनके भाई शौविक का एक फोन और पिता इंद्रजीत का एक फोन है। इसके अलावा ईडी ने रिया और शौविक का एक एक आईपैड और इंद्रजीत का लैपटॉप भी सीज कर लिया है। ED इन तीनों के फोन की जांच कराएगा। वहीं, रिया के वकील ने कहा कि रिया, उनके भाई और पिता के फोन वापस कर दिए गए हैं। डाटा रिकवर करने के बाद तीनों के फोन वापस किए गए हैं।

सोमवार को ईडी ने रिया चक्रवर्ती, उनके और भाई से 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। उन्हें बुधवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। रिया चक्रवर्ती से दो राउंड में लगभग 19 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। वहीं, उनके भाई शोविक से तीन राउंड में करीब 33 घंटे की पूछताछ हुई है। ईडी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि दोनों भाई-बहन जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, इसलिए पूछताछ में इतना ज्यादा समय लग रहा है।

महेश भटट् से 16 बार बात की

वहीं, इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। टाइम्स नाउ टीवी चानल ने ED के सूत्रों से मिली जानकारी के हवाले से दावा किया हा कि 8 जून को सुशांत से झगड़े के बाद से लेकर 13 जून के बीच रिया चक्रवर्ती और फिल्ममेकर महेश भट्ट के बीच 16 बार बात हुई थी। ये सभी कॉल रिया के नंबर से महेश भट्ट को किए गए थे। हालांकि, उनके बीच क्या बात हुई, यह जानकारी अभी सामने नहीं आई है। 8 जून को रिया सुशांत से झगड़े के बाद घर छोड़कर चली गई थीं। महेश भट्ट के साथ बतौर राइटर काम करने वाली सुहृता सेनगुप्ता ने कहा था कि महेश भट्ट ने ही रिया चक्रवर्ती को सलाह दी थी कि वह सुशांत सिंह का साथ छोड़ दे।

झगड़े के बाद सुशांत से बातचीत नहीं

इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत का कॉल डिटेल रिकॉर्ड सामने आया था। इसके मुताबिक, 8 से 14 जून को अभिनेता के सुसाइड करने तक रिया से उनकी एक बार भी बात नहीं हुई थी। दोनों के बीच कोई मैसेज भी एक्सचेंज नहीं हुआ था। पूरे साल में सुशांत से रिया की बात सिर्फ 147 बार हुई थी। इनमें से 94 बार रिया ने उन्हें फोन किया और 51 बार सुशांत का फोन उनके पास आया था। हैरानी की बीत यह है कि 14 जून को सुशांत के सुसाइड की खबर मिलने के बावजूद रिया उनके प्लैट पर वहां नहीं पहुंची थीं।

सुशांत की फॉरेंसिक रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश

मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल फॉरेंसिक रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश कर दी है। कलिना फॉरेंसिक लैब से सुशांत की टॉक्सिकोलॉजी, लिटिगेशन मार्क, नेल सैम्पलिंग, स्टमक वॉश की रिपोर्ट भी आई है। इन रिपोर्ट्स में सुशांत के साथ किसी तरह के फाउल प्ले होने की बात सामने नहीं आई है। इससे पहले उनकी विसरा रिपोर्ट में भी फाउल प्ले नहीं दिखाया गया था। सुशांत के स्टमक वॉश की रिपोर्ट से यह स्पष्ट है कि सुशांत को न तो कोई जहरीली चीज दी गई थी और न ही मौत के वक्त उन्होंने कोई स्ट्रगल नहीं किया था।

सुप्रीम कोर्ट में हो रही सुनवाई


रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में सुशांत के पिता द्वारा दर्ज FIR की सुनवाई मुंबई ट्रांसफर करने की याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को इस मामले में सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई के दौरान रिया चक्रवर्ती के वकील ने कहा कि पटना में सुशांत के पिता द्वारा दर्ज करवाई गई FIR का मामला भी मुंबई में ट्रांसफर किया जाए, वरना रिया को इंसाफ नहीं मिल पाएगा, क्योंकि बिहार सरकार द्वारा भी हस्तक्षेप किया जा रहा है, और पूर्वाग्रह की आशंका है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।