SBI Clerk Prelims 2021: आज से शुरू हुई परीक्षा, इन बातों का रखें ध्यान, जानें सभी नियम

SBI Clerk Prelims 2021 परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं
अपडेटेड Jul 10, 2021 पर 22:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, SBI क्लर्क प्रीलिम्स 2021 (SBI Clerk Prelims 2021) की परीक्षा आज यानी 10 जुलाई, 2021 से शुरू हो गई हैं। हालांकि, शिलांग, अगरतला, औरंगाबाद और नासिक में होने वाली परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से टाल दिया गया है। दूसरे केंद्रों से SBI क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।


SBI क्लर्क प्रीलिम्स 2021 10, 11, 12, 13, जुलाई को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित होने वाली है। इस भर्ती परीक्षा का उद्देश्य जूनियर एसोसिएट्स के 5237 खाली पदों को पूरा करना है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नीचे दिए गए दिशा-निर्देशों को पढ़ें।


SBI Clerk Prelims 2021: परीक्षा के दिन निर्देश-


- उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड पहले से डाउनलोड करना होगा और परीक्षा केंद्र पर अपने साथ ले जाना होगा।


- परीक्षा के समय से कम से कम 90 मिनट पहले सेंटर्स पर पहुंचने की सलाह दी जाती है।


- उम्मीदवारों को परीक्षा में केवल अपना एडमिट कार्ड, वैध फोटो ID और Covid-19 से जुड़े सामान ले जाने की ही अनुमति है।


- उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया के दौरान अपलोड किए गए फोटो जैसे ही दो अतिरिक्त फोटो ले जाने होंगे।


- उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के गैजेट या इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है।


SBI क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2021: COVID दिशानिर्देश-


- उम्मीदवारों को मास्क, पर्सनल हैंड सैनिटाइज़र, बॉलपॉइंट पेन और ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल जैसी COVID-19 से जुड़ी जरूरी जीच ले जानी चाहिए।


- परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।


- उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में मास्क हटाने की अनुमति नहीं है।


- परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को थर्मल स्कैनिंग से गुजरना होगा।


एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स 2021 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान परेशानी से बचने के लिए परीक्षा के दिन दिशानिर्देशों की जांच करनी चाहिए। ये भी ध्यान रखें कि परीक्षा के लिए उपस्थित होने के लिए एडमिट कार्ड एक अनिवार्य दस्तावेज है।


जम्मू-कश्मीर: हिज्बुल चीफ के दो बेटों सहित 11 कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया, आतंकियों से संबंध होने का शक



Jammu kashmir two sons of hizbul chief with 11 employees dismissed for terroe links


जम्मू-कश्मीर सरकार के 11 कर्मचारियों को शनिवार 10 जुलाई को नौकरी से निकाल दिय गया। मिंट के मुताबिक, इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि निकाले गए 11 लोगों में दो हिज्बुल मुजाहिद्दीन के संस्थापक सईद सलाहुद्दीन के दो बेटे भी शामिल हैं।


सूत्रों ने बताया कि



jammu & kashmir,govt employees,J&K terrorist,jammu terrorist
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।



सरकारी सूत्रों ने बताया कि दूसरी बैठक में तीन अधिकारियों को नौकरी से हटाने की सिफारिश की गई थी। इन लोगों पर आरोप है कि ये कुपवाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे। वे आतंकियों को सुरक्षा बलों से जरूरी जानकारी मुहैया कराते थे और आतंकियों को शरण देते थे।
he government sources said that three officials recommended for dismissal in the second meeting of the committee include an Orderly of ITI, Kupwara who was an overground worker of terror outfit Lashkar-e-Toiba. He was providing information to the terrorists about the movement of security forces and abetting and harbouring terrorists to carry out activities in a clandestine manner.



अनंतनाग के दो टीचर को भी बर्खास्त किया गया है। वो भी जांच में देशद्रोही गतिविधियों में संलिप्त पाए गए हैं। उनपर आरोप है कि वो आतंकी ग्रुप जमात-इस्लामी और दुख्तरण-ए-मिलात के साथ जुड़े हुए थे और उनके लिए काम करते थे। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।