SBI SO recruitment 2020: 13 जुलाई तक करें आवेदन, बिना Exam के होगा सेलेक्शन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की वेकंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है
अपडेटेड Jun 24, 2020 पर 15:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

SBI SO recruitment 2020/ एसबीआई एस ओ भर्ती परीक्षा 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने विशेषज्ञ कैडर अधिकारियों (Specialist Cadre Officers) की SBI SO भर्ती 2020 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एप्लीकेशन फॉर्म बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध है और फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 13 जुलाई है।


आपके द्वारा दिए गए डॉक्यूमेंट्स के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। हालांकि डॉक्यूमेंट्स का इंटरव्यू के समय वेरीफिकेशन किया जाएगा और कैंडिडेट को इंटरव्यू के समय ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स दिखाने के लिए कहा जा सकता है।


पदों की संख्या


इसके तहत अलग- अलग पदों पर 20 नियुक्तियां की जाएंगी। बैंक ने पूरी जानकारी अपने नोटिफिकेशन में दी है। 


योग्यता


उम्र – आवेदक की उम्र 25 साल से कम नहीं होना चाहिए साथ ही 35 साल से अधिक नहीं होना चाहिए। आवेदक के उम्र की गणना 1 जनवरी 2020 से की जाएगी।


शैक्षणिक योग्यता:-  आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से CA/ MBA (फाइनेंस)/PGDM (फाइनेंस) या इसके समकक्ष पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होना चाहिए। आवेदक बैंक की साइट में मौजूद लिंक http://www.sbi.co.in/careers. के जरिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। आवेदक के पास एक एक्टिव मेल आई डी भी होना चाहिए। जिसमें सभी तरह की सूचनाएं दी जा सकें।


परीक्षा फीस – जनरल, ओबीसी श्रेणी या आर्थिक रूप से पिछड़े आवदेकों को 750 रुपये परीक्षा फीस देनी होगी। जिसे नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के जरिए पेमेंट किया जा सकता है। इस अनुसूचित जाति/ जनजाति के आवेदकों से किसी भी प्रकार की परीक्षा फीस नहीं ली जाएगी। यानी उनके लिए फ्री है।


सैलरी


जिन आवेदकों को सेलेक्शन होगा उन्हें 42,020 रुपये से लेकर 51,490 रुपये के बीच सैलरी दी जाएगी। साथ ही अधिकारी DA, HRA, CCA, PF, LFC और मेडिकल सुविधाओं के लिए नियमानुसार पात्र होंगे।


नौकरी के लिए चयनित उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा से नहीं गुजरना होगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी (shortlisting committee) शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर्स (shortlisting parameters) तय करेगी। इसके बाद बैंक द्वारा तय किए गए आवेदकों को पर्याप्त संख्या में शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। इंटरव्यू में qualifying marks बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। अगर एक से अधिक आवेदकों को एक समान अंक मिलते हैं तो Elder Candidates (उम्र में बड़े) को वरीयता दी जाएगी। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।