शिवसेना पार्टी के मुख्यालय शिवसेना भवन को किया गया सील

शिवसेना भवन में नियमित रूप से आने वाले एक शिवसैनिक को कोरोना संक्रमण होने की वजह कुछ दिनों के लिए शिवसेना भवन को बंद कर दिया गया है।
अपडेटेड Jun 24, 2020 पर 07:46  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र में सरकार चला रही शिवसेना पार्टी का मुख्यालय शिवसेना भवन को सील कर दिया गया है। सूत्रों से पता चला है कि शिवसेना भवन में नियमित रूप से आने वाले एक शिवसैनिक को कोरोना संक्रमण होने की वजह कुछ दिनों के लिए शिवसेना भवन को बंद कर दिया गया है।


शिवसेना पार्टी का मुख्यालय दादर में स्थित है। शिवसेना से संबंधित विभिन्न संगठनों के कार्यालय भी शिवसेना भवन की बिल्डिंग में हैं। इसमें स्थानीय लोकाधिकार समिति, भारतीय कामगार सेना, ग्राहक संरक्षण कक्ष और अन्य संगठनों के कार्यालय हैं।


इन संगठनों से संबंधित अनेक पदाधिकारी रोजाना यहां पर आते रहते हैं। शिवसेना भवन में परमानेंट काम करने वाले कर्मचारी भी हैं। इसके अलावा अनेक छोटी-बड़ी दैनिक बैठकें भी यहां होती रहती हैं। इसलिए अनेक शिवसैनिक यहां आते-जाते रहते हैं।


शिवसेना भवन में नियमित रूप से आने वाले एक शिवसैनिक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद शिवसेना भवन का डिस्इंफेक्शन किया जायेगा और यहां के दैनिक काम कुछ दिनों तक बंद रहेंगे। राज्य के शिवसैनिक एवं पदाधिकारी अगले कुछ दिनों तक शिवसेना भवन ना आयें ऐसी सूचना दी गई है।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक पार्टी और अन्य सामाजिक कार्यों के लिए शिवसैनिक हमेशा लोगों से संपर्क करते रहते हैं जिसकी वजह से अब तक अनेक शिवसैनिकों और कुछ नगरसेवकों को भी कोरोना संक्रमण हो चुका है। लेकिन अब इस वायरस के शिवसेना भवन तक पहुंचने की वजह से चिंता बढ़ गई है।


कुछ दिनों पहले 19 जून को शिवसेना का 54वां स्थापना दिन मनाया गया था। लॉकडाउन होने के कारण कोई भी बड़ा कार्यक्रम नहीं किया गया। शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिवसेना भवन में गिनती के नेताओं से संवाद साधा था एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा शिवसैनिकों को संबोधित किया था। हालांकि इसके कुछ दिनों बाद ही एक शिवसैनिक के कोरोना संक्रमित पाये जाने से चिंता बढ़ गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।