सिर्फ 877 रुपये में लीजिए हवाई यात्रा का आनंद, Indigo और Spicejet ने यात्रियों को दी शानदार ऑफर

दोनों एयरलाइंस कंपनियों ने नए साल में घरेलू विमान यात्रियों के लिए बेहतरीन ऑफर की पेशकश की है
अपडेटेड Jan 21, 2021 पर 09:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आप कम बजट में हवाई सफर का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपके पास स्पाइसजेट (SpiceJet) और इंडिगो IndiGo के आकर्षक ऑफरों का लाभ उठाने का शानदार मौका है। दोनों एयरलाइंस कंपनियों ने नए साल में घरेलू विमान यात्रियों के लिए बेहतरीन ऑफर की पेशकश की है। SpiceJet जहां अपनी बुक बेफिक्र सेल (SpiceJet Book Befikar Sale) के तहत सिर्फ 899 रुपये में हवाई यात्रा यात्रा का आनंद लेने का अवसर दे रही है, वहीं, IndiGo ने LA इस साल की अपनी पहली द बिग फैट इंडिगो सेल (The Big Fat IndiGo Sale) शुरू की है, जिसमें एयरलाइन घरेलू यात्रा के लिए फ्लाइट टिकटों की कीमत सिर्फ 877 रुपये रखी है। यह ऑफर 22 जनवरी तक है।


Spicejet का बुक बेफिकर सेल ऑफर 13 जनवरी से भी शुरू हुआ और यह भी 22 जनवरी तक चलेगा। स्पाइसजेट के इस खास ऑफर को जो शख्स 22 जनवरी तक टिकट बुक करा लेगा उस पर एक अप्रैल 2021 से लेकर 30 सितंबर 2021 के बीच यात्रा कर सकते हैं। यानी अगर आप अप्रैल से सितंबर के बीच कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह ऑफर आपके लिए सबसे अच्छा है। या फिर अगर आप लंबे समय से कहीं जाने की प्लानिंग को टाल रहे हैं तो अप्रैल से सितंबर के बीच यात्रा का शानदार मौका है।


कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि यात्री एक अप्रैल, 2021 से 30 सितंबर, 2021 के टिकटों के लिए इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ने इस सेल के तहत कुछ अन्य आकर्षक बेनिफिट्स देने की भी घोषणा की है। एयरलाइन प्रत्येक ग्राहक को प्रति फ्लाइट बेस फेयर की बराबर राशि का एक मुफ्त वाउचर भी दे रही है। हालांकि, यह वाउचर अधिकतम 1,000 रुपये का हो सकता है। इसके अलावा बेफिक्र सेल के तहत एयरलाइन यात्रा से 21 दिन पहले तक टिकटों की एक बार निशुल्क रिश्डयूलिंग और कैंसलेशन की सुविधा भी दे रही है।


स्पाइसजेट के इस ऑफर के तहत मिले टिकट वाउचर का इस्तेमाल आप 28 फरवरी 2021 तक कर सकते हैं। एक बात ध्यान रखने की है कि ये वाउचर सिर्फ घरेलू उड़ानों पर ही लागू होगा। इस वाउचर को कम से कम 5,550 रुपये की बुकिंग पर इस्तेमाल करके 1,000 रुपये तक की छूट पाई जा सकती है। कोरोना महामारी की वजह से हुए नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी ये खास ऑफर लाई है।


वहीं, IndiGo की लेटेस्ट सेल ऑफर में खरीदे गए टिकटों से एक अप्रैल से 30 सितंबर के बीच यात्रा की जा सकती है। IndiGo की बिक्री ऑफर बुकिंग अवधि के दौरान सभी चैनलों के माध्यम से की जा सकती है। एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि यह ऑफर एक अप्रैल, 2021 और 30 सितंबर, 2021 के बीच की अवधि में यात्रा के लिए कुछ चुनिंदा सेक्टर्स में नॉन स्टॉप घरेलू उड़ानों के लिए उपलब्ध है। एयरलाइन ने यह नहीं बताया है कि बिग फैट सेल ऑफर के तहत सीटों की संख्या कितनी होगी। IndiGo ने कहा कि इस ऑफर को ट्रांसफर नहीं कर सकते, दूसरे से बदल नहीं सकते और यह इनकैशेबल भी नहीं है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।