महाराष्ट्र में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू का ऐलान, कोरोनावायरस संक्रमण से राज्य में बिगड़े हालात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया
अपडेटेड Mar 27, 2021 पर 12:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र सरकार में राज्य में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू का लगाने का ऐलान किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया। रविवार से नाइट कर्फ्यू लागू होगा। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी है। देश में महामारी फैलने के बाद से सक्रिय आंकड़े में तेजी देखी जा रही है। महाराष्ट्र समेत देश के अन्य कई राज्यों में एक बार फिर मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं।


नाइट कर्फ्यू का फैसला लेने से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए एक अहम बैठक की। इस बैठक में राज्य के सभी डिवीजनल कमिश्नर, जिलाधिकारी, एसपी और जिला अस्पतालों के सीनियर डॉक्टर्स शामिल हुए थे। बैठक का मकसद राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आगे की रणनीति तैयार करना था। बैठक के बाद सीएम ने पूरे राज्य में भीड़भाड़ कम करने के लिए 28 मार्च नाइट कर्फ्यू लागू किए जाने का ऐलान कर दिया। 


महाराष्ट्र लगातार मामले बढ़ रहे हैं। गुरुवार को राज्य में 35,952 नए मामले दर्ज किए गए, यह महामारी की शुरुआत के बाद से उच्चतम स्तर है। वहीं, गुरुवार को देश में कोरोना वायरस के 59 हजार से अधिक नए मामले आए हैं। यह पिछले 159 दिनों में आने वाली संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। देश के दो राज्य महाराष्ट्र और गुजरात पहली लहर के चरम के आंकड़े को भी पार कर चुके हैं। वहीं, पंजाब पिछली लहर के पीक के आंकड़ों को पार करने के करीब पहुंच चुका है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।