Sudeeksha Death case: मनचलों ने स्टंट में ली सुदीक्षा की जान, 4 करोड़ की स्कॉलरशिप लेकर US में कर रही थी पढ़ाई

सुदीक्षा अमेरिका में पढ़ाई कर रही थी और छुट्टियों मे वो घर आई थी
अपडेटेड Aug 12, 2020 पर 09:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक मनचले के बाइक स्टंट ने बेहद होनहार छात्रा की जान ले ली। बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाला सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में मौत हो गई। बुलंदशहर के दादरी की रहने वाली सुदीक्षा को अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी से 3.8 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप मिली थी। वह अमेरिका में पढ़ रही थी और छुट्टियों मे घर आई थी। सुदीक्षा अपने चाचा और भाई के साथ स्कूटी से सोमवार को अपने मामा के घर जा रही थी। इसी दौरान एक बुलेट सवार आया और सुदीक्षा के स्कूटर के सामने स्टंट मारने लगा।


 बुलेट सवार लड़का सुदीक्षा को बार-बार ओवरटेक करके परेशान कर रहा था। उसने स्कूटर के आगे एकदम से ब्रेक लगा दिया जिससे स्कूटर बुलेट से जा भिड़ा और सुदीक्षा सड़क पर गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं, चाचा का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सुदीक्षा के पिता चाय बेचते हैं। सुदीक्षा को 20 अगस्त को अमेरिका वापस लौटना था। कोरोना संक्रमण के चलते वह जून के पहले हफ्ते में अमेरिका से वापस भारत आई थीं।


परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप


सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में मौत के बाद अब नई-नई बातें सामने आ रही हैं। सुदीक्षा के पिता जितेंद्र भाटी ने पुलिस पर गंभीर और संगीन आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बुलंदशहर पुलिस ने अब तक किसी तरह का कोई सहयोग नहीं किया है। सड़क हादसे के बाद जब पोस्टमार्टम हुआ तो उसके बाद सुदीक्षा के मृत शरीर को घर तक लाने के लिए पुलिस की ओर से एंबुलेंस तक मुहैया नहीं कराई गई। वहीं, पुलिस कह रही है कि सुदीक्षा जिसकी बाइक पर बैठी थी, उसे चलाने वाला नाबालिग था। यह आरोप बुलंदशहर पुलिस का है। बुलंदशहर के डीएम रविंद्र कुमार के मुताबिक, ये दुर्घटना का मामला है और बाइक सुदीक्षा का चचेरा नाबालिग भाई निगम चला रहा था और उन्होंने हेलमेट भी नहीं पहना था।


यह कहा गया है कि अनियंत्रित बाइक लड़का संभाल नहीं पाया और आगे खड़ी बाइक से टक्कर हो गई। वहीं, सुदीक्षा के परिजनों का कहना है कि बाइक सुदीक्षा के चाचा सत्येन्द्र भाटी चला रहे थे और बुलेट सवार दो युवकों के स्टंट और छेड़खानी की वजह से हादसा हुआ है। यूपी पुलिस (UP Police) के डीजीपी एचसी अवस्थी (HC Awasthi) का कहना है कि फिलहाल मौत एक सड़क हादसा लग रहा है। डीजीपी ने कहा कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://ttter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।