सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ हुए Covid-19 संक्रमित, हालत में है सुधार

जस्टिस चंद्रचूड़ उस बेंच का नेतृत्व कर रहे हैं, जो COVID-19 मुद्दों से संबंधित मुकदमों की सुनवाई कर रही है
अपडेटेड May 13, 2021 पर 07:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुप्रीम कोर्ट (SC) के जज जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (DY Chandrachud) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं। लीगल वेबसाइट बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार, वे अब ठीक हो रहे हैं। उनसे पहले उनका कर्मचारी भी संक्रमित हो गया था। वर्तमान में, जस्टिस चंद्रचूड़ उस बेंच का नेतृत्व कर रहे हैं, जो COVID-19 मुद्दों से संबंधित मुकदमों की सुनवाई कर रही है।


रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामलों की सुनवाई के लिए जज 10 मई को बैठे, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण आखिरकार इसे 13 मई तक आगे बढ़ा दिया गया। हालांकि, मामले की सुनवाई अब 13 मई को भी नहीं होगी।


जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एमआर शाह की सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने 8 मई को सुनवाई की थी और एक 12-सदस्यीय नेशन टास्क फोर्स का गठन किया, जो महामारी के दौरान राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मेडिकल ऑक्सीजन के आवंटन के लिए एक कार्यप्रणाली तैयार करेगी।


आदेश जारी करते हुए, बेंच ने कहा कि ये टास्क फोर्स केंद्र सरकार के मानव संसाधन को परामर्श और जानकारी देने के लिए स्वतंत्र होगी। साथ ही ये काम करने के लिए अपने तौर-तरीके और प्रक्रिया तैयार करने के लिए भी स्वतंत्र होगी।


मालूम हो कि अप्रैल में, सुप्रीम कोर्ट के चार जज COVID-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिनमें से एक जज को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ी थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।