सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 1 अक्टूबर से बंद कर देगा अपनी ATM बैंकिंग सर्विस

हालांकि, महाराष्ट्र स्थित इस बैंक के ATM और डेबिट कार्ड दूसरे बैंक के ATM पर काम करेंगे
अपडेटेड Sep 29, 2021 पर 08:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) ने मंगलवार को अपनी तरह की पहली पहल में कहा कि उसने डिजिटल बैंकिंग इनीशिएशन प्रोग्राम के कारण 1 अक्टूबर 2021 से ATM बैंकिंग सर्विस को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि, महाराष्ट्र स्थित बैंक के ATM और डेबिट कार्ड दूसरे बैंक के ATM पर काम करेंगे।


इसके अलावा, दूसरी सर्विस जैसे पिन जनरेशन, फंड ट्रांसफर, मिनी स्टेटमेंट, बैलेंस इन्क्वारी आदि इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए उपलब्ध होंगी। बैंक ने 23 जनवरी, 2017 को एक स्मॉल फाइनेंस बैंक के रूप में अपना परिचालन शुरू किया।


भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने भारत में स्मॉल फाइनेंस बैंकों के कारोबार को चलाने के लिए बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट, 1949 की धारा 22 (1) के तहत बैंक को लाइसेंस जारी किया था।


RBI ने जब नवंबर में इस करह के दिशानिर्देश जारी किए, तो कहा कि स्मॉल फाइनेंस बैंक इंफ्रास्ट्रक्चर बैंकिंग सर्विस ऑफर करेंगे, जमा स्वीकार करेंगे और छोटी व्यावसायिक इकाइयों, छोटे और सीमांत किसानों, सूक्ष्म और लघु उद्योगों और असंगठित क्षेत्र की संस्थाओं सहित अनसर्वड और कम सेवा वाले वर्गों को उधार देंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।