Sushant Singh Case: रिया चक्रवर्ती की याचिका पर SC ने सुरक्षित रखा फैसला

सुशांत केस की जांच मुंबई पुलिस करेगी या सीबीआई करेगी इस पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को अपना आखिरी फैसला दे सकती है।
अपडेटेड Aug 12, 2020 पर 08:45  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। रिया ने बिहार में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने मांग करते हुए याचिका दाखिस की थी। सुशांत केस की जांच मुंबई पुलिस करेगी या सीबीआई (CBI) करेगी इस पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को अपना आखिरी फैसला दे सकती है।


बता दें कि केस की सुनवाई शुरुआती तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने के बाद शुरू हुई थी। इस केस में रिया चक्रवर्ती की ओर से श्याम दीवान, महाराष्ट्र सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी, बिहार सरकार की ओर से मनिंदर सिंह और भारत सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अपने-अपने पक्ष रखे।


बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में पटना में दर्ज एफआईआर कानूनी और वैध है। साथ ही आरोप लगाया कि महाराष्ट्र पुलिस ने इस मामले की जांच में सहयोग नहीं किया। यहां तक की बिहार पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट तक नहीं दी गई।


तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि इस मामले में केवल बिहार में जांच लंबित है जिसके ट्रांसफर के लिए याचिका वैध ही नहीं है। मुंबई पुलिस ने केवल अनाधिकृत बयानों की रिकॉर्डिंग पेश की है।


सुशांत सिंह राजपूत केस में आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने पटना में दर्ज प्राथमिकी को मुंबई ट्रांसफर करने मांग की है। हालांकि, पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट को केंद्र ने बताया था कि बिहार सरकार की सिफारिश को उसने मान लिया है और मामला सीबीआई को दे दिया है। मगर महाराष्ट्र ने सीबीआई जांच का विरोध किया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।