तमिलनाडु: सुप्रीम कोर्ट ने दुकानों में शराब की बिक्री बंद करने का मद्रास हाई कोर्ट का फैसला पलटा

मद्रास हाई कोर्ट ने दुकानों में शराब की बिक्री बंद करके सिर्फ ऑनलाइन डिलीवरी करने को कहा था
अपडेटेड May 15, 2020 पर 23:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के उस फैसले को पलट दिया है जिसमें उसने तमिलनाडु में ओवर-द-काउंटर (OTC) शराब की बिक्री पर पाबंदी लगाई थी। मद्रास हाई कोर्ट के ओवर-द-काउंटर शराब बिक्री पर रोक के फैसले को तमिलनाडु सरकार ने पिछले शनिवार सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।


मद्रास हाई कोर्ट ने कोरोनावायरस गाइडलाइंस के उल्लंघन का जिक्र करते हुए शराब की बिक्री पर पाबंदी लगाई थी। हालांकि इस पर राज्य सरकार का कहना था कि उसे इस फैसले से "भारी नुकसान" हो रहा है।


मद्रास हाई कोर्ट ने 8 मई के अपने फैसले में शराब की दुकानें बंद करने को कहा था। हाई कोर्ट का कहना था कि दुकानों पर भारी भीड़ जमा हो रही है जिसकी वजह से Social Distancing का पालन नहीं हो पा रहा है। हालांकि मद्रास हाईकोर्ट ने शराब की ऑनलाइन डिलीवरी की इजाजत जरूर दे रखी थी।


इस फैसले के खिलाफ राज्य सरकार ने अपनी याचिका में कहा कि हाईकोर्ट अपने न्यायिक अधिकार का गलत इस्तेमाल कर रहा है। तमिलनाडु की सरकार ने यह भी कहा था कि पूरे देश में शराब की ऑनलाइन डिलीवरी करना मुमकिन नहीं है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें