टाटा कम्यूनिकेशंस ने कबीर अहमद शाकिर को नियुक्त किया नया चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर

टाटा कम्युनिकेशंस ने मंगलवार को कहा कि उसके वर्तमान CFO प्रतिभा आडवाणी ने इस्तीफा दे दिया है
अपडेटेड Oct 21, 2020 पर 09:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टाटा कम्यूनिकेशंस (Tata Communications) ने मंगलवार को कबीर अहमद शाकिर (Kabir Ahmed Shakir) को अपना चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर (Chief Financial Officer) नियुक्त करने की घोषणा की। शाकिर की यह नियुक्ति 21 अक्टूबर 2020 से मान्य होगी। कबीर की जिम्मेदारी कंपनी के लिए स्ट्रेटेजिक फाइनेंसियल मैनेजमेंज की होगी, जिसमें इनवेस्टर रिलेशन भी शामिल है। टाटा कम्युनिकेशंस ने मंगलवार को कहा कि उसके वर्तमान CFO प्रतिभा के आडवाणी (Pratibha K Advani) ने इस्तीफा दे दिया है।


शाकिर ने प्रतिभा आडवाणी का स्थान लिया है, जिन्होंने हाल ही में 5 साल के कार्यकाल के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले शाकिर अब तक माइक्रोसॉफ्ट इंडिया (Microsoft India) के CFO (Chief Financial Officer) थे। कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि शाकिर, प्रतिभा आडवाणी का स्थान लेंगे। उन्होंने पांच साल तक कार्यभार संभालने के बाद इस्तीफा दे दिया है।


बयान के मुताबिक, शाकिर कंपनी के रणनीतिक वित्तीय प्रबंधन (Strategic Financial Management) और निवेशक संबंधों (Investor Relations) की जिम्मेदारी संभालेंगे। कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एएस लक्ष्मीनारायण (A S Lakshminarayanan) ने शाकिर की नियुक्ति पर कहा कि उन्हें शाकिर के टाटा कम्युनिकेशंस की नेतृत्व टीम का हिस्सा बनने पर खुशी है। वह काफी अनुभव लेकर साथ आए हैं और डिजिटल कारोबार एवं स्टार्टअप को लेकर भी उन्हें गहरी समझ है।


लक्ष्मीनारायणन ने कहा कि शाकिर का अनुभव कंपनी के लिए लाभदायक और टिकाऊ विकास के साथ-साथ परिवर्तनकारी कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण होगा। वहीं, करीब ने कहा कि टाटा कम्युनिकेशंस से जुड़कर बहुत उत्साहित हूं। कंपनी ने उल्लेखनीय व्यावसायिक प्रदर्शन की है जिसे बाजार और प्रमुख शेयरधारकों द्वारा मान्यता दी जा रही है। टाटा कम्युनिकेशंस के पास एक स्पष्ट महत्वाकांक्षी रणनीति और एक मजबूत नेतृत्व टीम है। मैं कंपनी की वित्तीय रणनीति बनाने के लिए तत्पर हूं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।