वाराणसी से आज वैक्सीन लाभार्थियों से PM वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना की वैक्सीन के लाभार्थी और वैक्सीन लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों से सीधा संवाद करेंगे।
अपडेटेड Jan 22, 2021 पर 11:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना की वैक्सीन के लाभार्थी और वैक्सीन लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों से सीधा संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री वाराणसी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे। इसके अलावा सरकार वैक्सीनेशन तेज करने के लिए Co-WIN ऐप में बदलाव करने जा रही है। अब ऐप पर रजिस्टर्ड लोगों को बिना शेड्यूल टीका लग सकेगा। लोग अपनी सुविधा से सेंटर और तारीख बदल सकेंगे। राज्य सरकार भी नए लोगों को शेड्यूल में जोड़ेंगी। इसके अलावा दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी समेत मुख्यमंत्रियों को भी वैक्सीन लगाने की तैयारी हो रही है। साथ ही 50 साल से ऊपर उम्र के सांसदों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। सरकार  अफवाहों से निपटने और वैक्सीनेशन ड्राइव तेज करने की कोशिश में है।


बता दें कि पहले चरण में अब तक  8,06,484 लोगों को टीका लग चुका है। दूसरे चरण में गंभीर रोगियों को टीका लगेगा। इसी चरण में 50 साल से ऊपर के लोगों को भी टीका लगेगा। PM और मुख्यमंत्रियों को टीका मार्च-अप्रैल में लगेगा। पुलिस, सशस्त्र बल और नगरपालिका श्रमिकों जैसे हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स के बाद, अब अब उनका नंबर है, जिनके उम्र 50 साल से ज्यादा है। इसके बाद 50 से साल कम उम्र वाले ऐसे लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी, जिन्हें दूसरी कई बीमारियां भी हैं।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।