गोवा घूमने का प्लान करने वाले टूरिस्टों को वहां पर कोविड केस खत्म होने तक करना होगा इंतजार

भारतीय और विदेशी पर्यटकों के मन में गोवा घूमने की प्रबल इच्छा रहती है लेकिन अभी उन्हें इंतजार करना होगा
अपडेटेड Jun 24, 2021 पर 19:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत में गोवा एक ऐसा टूरिस्ट प्लेस है जहां घूमने की इच्छा भारतीयों के साथ विदेशों से आने वाले पर्यटकों की भी होती है। लेकिन यदि टूरिस्ट कोरोना के मामले कम होने के चलते गोवा घूमने का प्लान बना रहे हैं तो उन्हें अभी और इंतजार करना होगा। गोवा के बंदरगाह मंत्री और भाजपा नेता माइकल लोबो ने राज्य में पर्यटकों के आने को लेकर कहा कि जुलाई तक का इंतजार करना करना चाहिए ताकि संक्रमण के मामले बिल्कुल समाप्त हो जाएं।


माइकल लोबो ने कहा कि गोवा में आने वाले पर्यटकों के लिए वैक्सीन की दोनों डोज और आरटी-पीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य होगा। गोवा में संक्रमण को रोकने के लिए 28 जून तक कर्फ्यू लागू किया गया है। राज्य में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के नए केसेस घटे हैं और एक्टिव मामलों की संख्या भी कम होकर कर 2,795 पर पहुंच गई है।


टीवी9 की खबर के अनुसार माइकल लोबो ने टूरिज्म को दोबारा खोलने के सवाल पर कहा कि हमें जुलाई तक का इंतजार करना होगा और संक्रमण के मामलों को जीरो पर आने दें या पूरी तरफ खत्म होने दें। लोबो ने कहा हम गोवा को जब भी खोलेंगे तो पर्यटकों की पूरी स्क्रीनिंग की जाएगी। राज्य में पर्यटन दोबारा शुरू होने के बाद पहले तीन महीनों तक पर्यटकों के लिए आरटी-पीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट और फुल वैक्सीनेशन यानी की दोनों डोज कंपलशरी रहेगा। टूरिस्टों को मास्क लगाना भी जरूरी रहेगा।


गौरतलब है कि मंत्री माइकल लोबो ने इस महीने की शुरुआत में भी कहा था कि जब तक कि देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति कंट्रोल में न आ जाए राज्य में नाइटलाइफ को तब तक फिर से शुरू करने की परमिशन नहीं दी जानी चाहिए।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।