पश्चिम बंगाल में जाने का है प्लान तो पहले पढ़ लें ये नई गाइडलाइंस, वरना नहीं मिलेगी एंट्री

कोलकाता एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तेलंगाना से आने वाले यात्रियों को RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट ले जानी होगी
अपडेटेड Apr 15, 2021 पर 08:45  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना वायरस महामारी (COVID second wave) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। अब रोजाना संक्रमण के नए मामलों का आंकड़ा दो लाख के करीब तक पहुंच गया है। वहीं, इस साल पहली बार कोरोना से रोजाना मौत का आंकड़ा भी हजार के पार हो गया है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच देश के कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने दूसरे राज्य से आने वाले यात्रियों के लिए कड़े प्रतिबंध (Travel Guidelines) लगा दिए हैं।


इस बीच, पश्चिम बंगाल में भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं। इसके मुताबिक कोलकाता एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट मांगी जाएगी। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइंस के अनुसार, कोलकाता एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तेलंगाना से आने वाले यात्रियों को RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट ले जानी होगी, जो कि प्रस्थान से 72 घंटे से ज्यादा पुरानी न हो।


कोलकाता एयरपोर्ट ने अपनी गाइडलाइंस में कहा है कि राज्य सरकार, केंद्र सरकार और डीडीसीए के दिशानिर्देशों के अनुसार ये फैसला लिया गया है। बंगाल में हाल के दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं। मंगलवार को राज्य में 4,800 से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 1,84,372 नए मामले सामने आए हैं।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण के कुल मामले 1,38,73,825 हो गए हैं जबकि 13 लाख से अधिक लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं। मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 1,027 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,72,085 हो गई है जो 18 अक्टूबर, 2020 के बाद सबसे ज्यादा है।


लगातार 35वें दिन मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है और संक्रमित लोगों की संख्या 13,65,704 हो गई है जो कुल मामलों का 9.84 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर घटकर 88.92 प्रतिशत हो गई है। इससे पहले 12 फरवरी को संक्रमित लोगों की सबसे कम संख्या 1,35,926 थी और 18 सितंबर 2020 को सबसे ज्यादा 10,17,754 थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.