कोरोना की खराब होती स्थिति के कारण UAE ने भारतीय यात्रियों पर 10 दिन के लिए लगाया बैन

UAE ने भारतीय यात्रियों पर 10 दिन के लिए प्रतिबंध लगाया है, यह प्रतिबंध शनिवार 24 अप्रैल की रात 11 बजकर 59 मिनट से प्रभावी हो जाएगा
अपडेटेड Apr 23, 2021 पर 08:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट दुनिया भर में फैल रहा है। अमेरिका और ब्रिटेन समेत दुनिया के कई देशों ने कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए भारत से आने वाले यात्रियों पर अगले आदेश तक बैन लगा दिया है। इस बीच अब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने भी कोरोना वायरस की खराब होती स्थिति को देखते हुए रविवार से 10 दिनों के लिए भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।


गल्फ न्यूज (Gulf News) के मुताबिक, UAE ने 25 अप्रैल से भारतीय यात्रियों पर 10 दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध शनिवार 24 अप्रैल की रात 11 बजकर 59 मिनट से प्रभावी हो जाएगा और 10 दिनों बाद इसकी समीक्षा की जाएगी। खबर में कहा गया है कि पिछले 14 दिनों में भारत से गुजरे नागरिकों को भी UAE में आने की अनुमति नहीं होगी।


हालांकि, वहां के लिए प्रस्थान करने वाले फ्लाइट्स चलते रहेंगे। इसमें बताया गया कि UAE के नागरिकों, राजनयिक पासपोर्ट धारक और सरकारी प्रतिनिधिमंडल को उपरोक्त शर्तों से छूट दी गई है। खलीज टाइम्स (Khaleej Times) के मुताबिक एमिरेट्स, इत्तिहाद, फ्लाई दुबई और एअर अरबिया के वेबसाइट के माध्यम से UAE से भारत जाने वाले विमानों की बुकिंग रोक दी गई है।


भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए UAE से पहले भी कई देशों ने भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिका, हांगकांग और ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को सलाह दी है कि वे भारत में कोरोना का संक्रमण अत्यधिक फैलने के कारण वहां की यात्रा करने से बचें।


बता दें कि देश में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। देश में संक्रमण के मामले अब प्रतिदिन तीन लाख के आंकड़े को भी पार कर गए हैं। भारत में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण के 3,14,835 नए मामले सामने आए जो दुनिया में एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.