UP Board 12th Exam: राज्य सरकार ने रद्द की 12वीं की बोर्ड परीक्षा, समिति तय करेगी रिजल्ट का प्रोसेस

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि 12वीं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2021 को राज्य सरकार ने आज रद्द कर दिया है
अपडेटेड Jun 03, 2021 पर 15:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तर प्रदेश सरकार ने Covid-19 महामारी के कारण यूपी बोर्ड (UP Board) कक्षा 12 की परीक्षा 2021 को रद्द करने का निर्णय लिया है। UP बोर्ड ने Covid-19 महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से 1 जून को CBSE की कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने के बाद ये फैसला लिया है। 


यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा, "10वीं बोर्ड के लिए, कक्षा 9वीं और प्री बोर्ड परीक्षा के अंकों पर विचार किया जाएगा और एवरेज निकाला जाएगा। हालांकि, 12वीं के लिए समिति तय करेगी कि परिणामों का मूल्यांकन कैसे किया जाएगा।"


उम्मीद है कि यूपी बोर्ड कक्षा 12 के छात्रों का मूल्यांकन संबंधित स्कूलों की तरफ से कराई गईं 11वीं और प्री बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों के आधार पर किया जाएगा।


CBSE कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान लिया गया था।


बैठक के बाद, PM मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "भारत सरकार ने कक्षा 12 CBSE बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। व्यापक विचार-विमर्श के बाद, हमने एक निर्णय लिया है, जो छात्रों के अनुकूल है, जो हमारे युवाओं के भविष्य में स्वास्थ्य की सुरक्षा भी करता है।"


छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में किसी नए अपडेट के लिए नियमित रूप से यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।