Bihar Assembly Election 2020: बिहार की चुनावी रैलियों में CM योगी ने राम मंदिर, कश्मीर, JNU और पाकिस्तान का उठाया मुद्दा

CM योगी ने कश्मीर, पाकिस्तान और JNU का जिक्र कर विपक्षी पार्टियों को निशाने पर लिया
अपडेटेड Oct 21, 2020 पर 09:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) में प्रचार के लिए पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को विपक्ष पर जमकर हमला बोला। चुनानी रैली में यूपी सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर बनवाने का जो वादा किया था उसे कर दिखाया है। जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने 5 अगस्त को अयोध्या आकर भव्य राममंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। राम मंदिर के अलावा साथ ही उन्होंने पाकिस्तान का जिक्र कर विपक्षी पार्टियों को निशाने पर लिया।


सीएम योगी ने मंगलवार को बिहार में मतदाताओं से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को सत्ता में बनाए रखने के लिए वोट देने की अपील की, साथ ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के विकास कार्यो एवं अयोध्या, कश्मीर एवं पाकिस्तान प्रायोजिक आतंकवाद के मुद्दे पर उठाए गए कदमों का उल्लेख किया। योगी आदित्यनाथ ने लोगों से NDA के अधिकृत उम्मीदवार के पक्ष में ही वोट देने और नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने में मदद करने की अपील की। बता दें कि LJP अध्यक्ष चिराग पासवान NDA से अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने BJP और JDU के कई बागी उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है।


जय श्रीराम के लगे नारे


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में BJP ने अनुच्छेद 370 समाप्त करने, राम मंदिर निर्माण के पुराने वादे को पूरा किया। उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तानपरस्त आतंकवादी कश्मीर में आकर हमारे जवानों पर हमला नहीं कर सकते, अगर वे ऐसा करने की कोशिश करेंगे तब पाकिस्तान के अंदर घुसकर मारेंगे। उन्होंने कहा कि अब JNU में कोई भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे नहीं लगा सकता है। मोदीजी के शासन में अब एक भारत, श्रेष्ठ भारत के नारे लगते हैं। बिहार चुनाव में BJP के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को तीन रैलियों को संबोधित किया और अपने भाषणों की शुरूआत उन्होंने वंदे मातरम से की। इन रैलियों में मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए।


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी के शासन में आतंकवाद का खात्म हो गया और नक्सली समस्या से 95 प्रतिशत तक निपटा जा चुका है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण पूरा होने तक हम उनका राम नाम सत्य है सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कांग्रेस, RJD पर जाति, धर्म और परिवार की राजनीति करने का आरोप लगाया, साथ ही लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग गाय, भैंस का चारा खा गए, इन्हें फिर मौका नहीं मिलना चाहिए।


RJD पर कसा तंज


कैमूर जिले के रामगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले 6 वर्षों में बिना भेदभाव के काम किया, आम जन मानस की योजनाओं को लाभ देने में जाति, मजहब नहीं पूछा और सबका साथ सबका विकास के तहत सबको साथ लेकर चलने की कोशिश हुई। RJD पर तंज करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पार्टी के पोस्टर में चार आदमी के अलावा पांचवे का चित्र भी नहीं होता। जहां पोस्टर में जगह नहीं मिलता है, वे सत्ता में क्या जगह देंगे। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना से देश को बचाने के लिए सही वक्त पर सही फैसले लिए गए।


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी जी और नीतीश कुमार के शासन में गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है, गरीबों एवं किसानों को खाते में पैसा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि RJD का शासन होता तो क्या राशन मिलता? योगी आदित्यनाथ ने कहा कि BJP और उसके सहयोगी दल एक भारत, श्रेष्ठ भारत की बात करते हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने जनता का भी काम किया और राम का भी काम किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कश्मीर में आतंकवाद पर लगाम लगाने का काम किया और पाकिस्तान में घुसकर जवाब दिया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।