UP CM योगी आदित्यनाथ ने खुद को किया आइसोलेट, सीएम ऑफिस के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, Lockdown का सुझाव

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यालय के कई अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है
अपडेटेड Apr 14, 2021 पर 11:39  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना का कहर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) तक पहुंच गया। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अपने कार्यालय के कई अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, ये अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं। मैंने एहतियात के तौर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है। मैं सभी कार्य वर्चुअली प्रारंभ कर रहा हूं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के ओएसडी अभिषेक कौशिक, प्रमुख सचिव एसपी गोयल और सीएम के सचिव अमित सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसके अलावा सीएम आवास के दो कर्मचारियों भी संक्रमित पाए गए हैं।

एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक मामले आए

यूपी में आज कोरोना वायस संक्रमण के 18,021 नए केस आने से संकट फिर बढ़ गया है। यह राज्य में एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है। राज्य में रविवार को 15 हजार से ज्यादा नए केस आने के बाद सोमवार को 13 हजार के करीब केस आए थे।

राज्य के स्वास्थ्य मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि 24 घंटे में कोविड-19 से 85 लोगों की मौत हुई है। उत्तर प्रदेश में अब तक संक्रमण से 9,309 लोगों की मौत हुई है। जबकि, एक्टिव केस की संख्या 95,980 है।

राज्य में लग सका है लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार को लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि महामारी का प्रकोप जिन शहरों में अधिक है, वहां 2-3 सप्ताह का लॉकडाउन लगाने पर राज्य सरकार विचार करे।

इसके साथ ही कोर्ट ने मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती करने की निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा है कि शहरों में खुले मैदान में टेम्पररी अस्पताल बनाकर लोगों का इलाज किया जाए।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।