CM योगी ने दिल्ली से यूपी आने की इजाजत दी, DM ने खत्म की छूट

दिल्ली से यूपी आने वाले लोगों में भारी कंफ्यूजन है कि उन्हें नोएडा में एंट्री मिलेगी या नहीं
अपडेटेड May 19, 2020 पर 16:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद आने की इजाजत दे दी थी। इस दौरान सिर्फ उन लोगों के एंट्री पर पाबंदी थी जो दिल्ली के कोरोनावायरस हॉटस्पॉट इलाकों से आएंगे। लेकिन यूपी सरकार के इस फैसले के कुछ घंटों बाद ही गौतम बुद्ध नगर के प्रशासन ने यह छूट खत्म कर दी। प्रशासन ने दिल्ली से यूपी आने वाली गाड़ियों के फ्री मूवमेंट पर Status quo लगा दिया है यानी हालात पहले जैसे कर दिए हैं।


सोमवार को दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी किया कि बिना ई-पास के DND या कालिंदी कुंज के रास्ते यूपी में एंट्री नहीं हो सकती है।


यूपी के सीएम ने सोमवार रात गाइडलाइंस जारी किया। यूपी देश का सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य है। यहां कोरोनावायरस संक्रमण के अभी 4200 मामले हैं।


देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,01139 हो गई है, जिसमें 58,802 सक्रिय हैं, 39,174 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,163 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4970 नए मामले सामने आए हैं जबकि 134 लोगों की मौत हो चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।