तिहाड़ जेल में मिली UP के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर अंकित गुज्जर की लाश, दिल्ली पुलिस ने शुरू की जांच

जेल अधिकारियों ने बताया कि अंकित गुज्जर (Ankit Gujjar) का शव आज सुबह तिहाड़ की जेल नंबर 3 में मिला
अपडेटेड Aug 04, 2021 पर 15:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तर प्रदेश (UP) में कई हत्याओं और डकैती के मामले सबसे वांटेड अपराधियों में से एक अंकित गुज्जर (Ankit Gujjar), बुधवार सुबह दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar jail) में मृत पाया गया। जेल अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है। हालांकि उसकी मौत के सही कारण का अभी पता नहीं चल पाया, लेकिन समाचार एजेंसियों ने बताया कि अंकित का शव आज सुबह तिहाड़ की जेल नंबर 3 में मिला था।


तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा कि उसकी मौत की जांच और घटना के पीछे के सही कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।


बताया जाता है कि अंकित गुर्जर आठ हत्या के मामलों में शामिल था। उत्तर प्रदेश पुलिस और दिल्ली पुलिस दोनों ने उस पर इनाम जारी किया था। यूपी पुलिस ने जहां 1 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की थी, वहीं दिल्ली पुलिस ने अंकित गुर्जर को पकड़ने के लिए 25,000 रुपए के इनाम की घोषणा की थी।


अंकित को उत्तर प्रदेश पुलिस ने 2015 में गिरफ्तार किया था, लेकिन वह 2019 में जमानत पर छूट कर आया था। इसके बाद उसने अपना ऑपरेशन दिल्ली शिफ्ट कर दिया।


सुशील कुमार तिहाड़ जेल में शिफ्ट, सागर हत्याकांड में आरोपी के साथ सेल्फी लेते दिखे पुलिसकर्मी


पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत निवासी गैंगस्टर ने कथित तौर पर दिल्ली के एक गैंगस्टर रोहित चौधरी के साथ मिलकर चौधरी-गुर्जर गैंग बनाया। रिपोर्ट में कहा गया है कि वे दक्षिणी दिल्ली में अपने नेटवर्क को फैलाना चाहते थे।


दिल्ली पुलिस ने पिछले साल सितंबर में अंकित गुज्जर को गिरफ्तार किया था, जो उस समय तक यूपी के मोस्ट वांटेड अपराधियों में से एक बन चुका था।


साउथ दिल्ली इलाके के कई दूसरे गैंगस्टर भी चौधरी-गुर्जर गैंग में शामिल हो गए थे और ये बताया गया था कि गिरोह के सदस्य राजस्थान के नीमराना में अपने गैंग लीडर रोहित चौधरी और अंकित गुर्जर के साथ एक साथ रह रहे थे।


अंकित की अचानक मौत हो जाना, इसलिए हैरानी की बात भी है, क्योंकि पिछले महीने ही दिल्ली हाई कोर्ट ने CBI को 14 मई को जेल के अंदर श्रीकांत राम स्वामी नाम के एक कैदी की हत्या के मामले की जांच करने का आदेश दिया था। अंडरट्रायल कैदी स्वामी 14 मई 2002 को तिहाड़ की जेल नंबर 2 के वार्ड नंबर 2 के बैरक नंबर 4 में मृत पाया गया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।