उत्तर प्रदेश को मिलेंगे बहुत जल्द ही पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट - योगी आदित्यनाथ

राज्य में कुशीनगर और जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाए जाएंगे। एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या में प्रस्तावित है
अपडेटेड Aug 02, 2021 पर 08:55  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा है कि राज्य में बहुत जल्द ही पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे। उन्होंने कहा कि इससे सिविल एविएशन सेक्टर में नए रोजगार पैदा होंगे।


लखनऊ और वाराणसी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद, राज्य में कुशीनगर और जेवल में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाया जाएगा। एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या में भी प्रस्तावित है। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बयान में कहा है कि दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण काम जल्द ही शुरु होने वाला है।


गौतमबुद्घ नगर जिले के जेवर में 40.0919 हेक्टेयर भूमि पर बनने वाले इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट में पांच रनवे होंगे। राज्य सरकार का कहना है कि 1,336 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है। यहां पहले फेज का काम पूरा होने के साथ ही फ्लाइट की सर्विस शुरू कर दी जाएगी।


 Delhi Airport: दो महीने बाद दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 2 दोबारा खुला, कोरोना के चलते हुआ था बंद


सीएम योगी ने कहा कि इससे सिविल एविएशन सेक्टर में नए रोजगार पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द उत्तर प्रदेश में 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे। कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम लगभग पूरा हो चुका है और हम कभी भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू कर सकते हैं।


Drone Attacks से निपटने की तैयारी में IAF, भारतीय कंपनियों से खरीदे जाएंगे 10 काउंटर ड्रोन सिस्टम, RFI जारी


कुशीनगर में बन रहा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पूर्वांचल का दूसरा, यूपी का तीसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। योगी सरकार ने इसका निर्माण बेहद तेजी से कराया है। यह न सिर्फ बनकर तैयार हो चुका है बल्कि बीते 23 फरवरी को DGCA ने इसे उड़ान का लाइसेंस भी जारी कर दिया है। जल्द ही यहां से उड़ान शुरू हो जाएगी।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।