उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कोरोनावायरस से संक्रमित हुए, फिलहाल घर पर Quarantine हुए

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू में Covid-19 का कोई लक्षण नहीं है और उनकी सेहत ठीक है
अपडेटेड Sep 30, 2020 पर 11:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) मंगलवार को कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए। उनके ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इसकी जानकारी दी गई। वाइस प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया के ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट किया गया है, "उपराष्ट्रपति मंगलवार सुबह कोरोनावायरस से संक्रमित पाए  गए। उनमें Covid-19 का कोई लक्षण नहीं है और उनकी सेहत ठीक है। उन्हें Home Qurantine रहने की सलाह दी गई है। उनकी पत्नी ऊषा नायडू की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वो Self isolation में हैं।" 


नायडू राज्य सभा के चेयरमैन भी हैं। हाल ही में राज्य सभा का मॉनसून सत्र खत्म हुआ है। राज्य सभा का मॉनसून सत्र 14 सितंबर को शुरू हुआ और 23 सितंबर को खत्म हुआ। यह सत्र तय समय से 8 दिन पहले ही खत्म हो गया। मॉनसून सत्र के दौरान करीब 25 सांसद कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए। सत्र शुरू होने से पहले सभी सांसदों का अनिवार्य टेस्ट कराया गया था जिनमें लोकसभा के 17 और राज्य सभा के 9 सांसद संक्रमित पाए गए।


कोरोनावायरस संक्रमण के 70,589 नए मामले सामने आए हैं। केंद्र सरकार ने बताया कि देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 61 लाख पहुंच गई है। यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, देश में संक्रमितों की संख्या अभी 61,45,292 है। इनमें 9,47,576 एक्टिव केस हैं और 51,01,398 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, देश में अभी एक्टिव केस 15.85 फीसदी और रिकवरी 82.58 फीसदी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।