विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोरोना राहत कैंपेन के तहत 5 दिन में जुटाए 11 करोड़ रुपये

विराट-अनुष्का के अनुसार इस कैम्पेन में जमा राशि को ACT ग्रांट्स को सौंपा जाएगा, जो इसका यूज जरूरतमंदों लोगों को ऑक्सीजन, दवाईयां और वैक्सीनेशन फैसिलिटी देने में करेगी
अपडेटेड May 13, 2021 पर 10:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना महामारी का कहर पूरे देश में भयाभय रूप में देखने को मिल रहा है। कोरोना के हालातों को देखकर आम लोगों के साथ-साथ देश के तमाम सेलेब्स भी आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं। अब इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और उनके पति क्रिकेटर विराट कोहली भी शामिल हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने भारत में कोरोना राहत कार्यों के लिए धनराशि जुटाने के अपने अभियान के तहत करीब 11 करोड़ रूपये जुटा लिए हैं।


कोहली और अनुष्का (Virat Kohli and Anushka Sharma) ने खुद दो करोड़ रूपये दिए हैं। इस अभियान से एकत्र धनराशि एक्ट ग्रांट्स (Act Grants) को कोरोना राहत कार्यों के लिये दी जाएगी। शुरूआत में उनका लक्ष्य क्राउड फंडिग प्लेटफॉर्म केटो (Ketto) के तहत सात करोड़ रूपये जुटाने का था लेकिन उससे ज्यादा धन इकट्ठा हो गया है। एमपीएल स्पोटर्स फाउंडेशन (MPL Sports Foundation) ने भी पांच करोड़ रूपये दिए हैं।


Act ग्रांट्स संस्था ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है। इस कैंपेन को लॉन्च करते हुए विराट और अनुष्का ने कहा था कि हमारा देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है। हमारे देश को अभी हम सभी के एकजुट होने और अधिक से अधिक लोगों की जान बचाने की जरूरत है। विराट ने कहा था कि मैं और अनुष्का पिछले एक साल से लोगों की पीड़ा देखकर आहत हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।