Visakhapatnam: ग्रेहाउंड फोर्स के जवानों और माओवादियों के बीच मुठभेड़, कम से कम 6 नक्सली ढेर

मारे गए माओवादी में से एक की पहचान तेलंगाना (Telangana) राज्य के DCM कमांडर के रूप में हुई है
अपडेटेड Jun 16, 2021 पर 16:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

विशाखापत्तनम में बुधवार सुबह कोयूर मंडल के घने एजेंसी इलाके में नक्सल निरोधी ग्रेहाउंड फोर्स के जवानों का साथ कथित मुठभेड़ में कम से कम छह माओवादी मारे गए। ऑनलाइ मीडिया के मुताबिक, कहा जा रहा है कि मारे गए माओवादी में से एक की पहचान तेलंगाना राज्य के डीसीएम कमांडर के रूप में हुई है।


न्यूज एजेंसी ANI ने DGP ऑफिस के हवाले से बताया कि शुरुआती जानकारी से पता चला है कि सर्च ऑपरेशन चल रहा है और CPI (माओवादी) कैडरों के 6 शव बरामद किए गए हैं, जिसमें एक महिला का शव भी है। मौके से हथियार भी बरामद किए गए हैं।


न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, ग्रेहाउंड के जवान कोयूर मंडल के जंगलों में कुछ टॉप माओवादी नेताओं की मौजूदगी के स्पेशल इनपुट मिलने के बाद एजेंसी इलाके में तलाशी ले रहे थे।


तभी अचानक माम्पा थाना क्षेत्र के तीगलामेट्टा के पास माओवादियों के एक ग्रुप के सामने ग्रेहाउंड जवानों के आने पर गोलीबारी हुई। कथित तौर पर गोलीबारी में छह माओवादी मारे गए, जबकि कुछ दूसरे घने जंगलों में भाग गए। पुलिस ने मौके से एक AK 47, कुछ रिवॉल्वर और गोला-बारूद बरामद किया है।


Gadchiroli Encounter: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, कम से कम 13 नक्सली ढेर


एजेंसी क्षेत्र में तलाशी अभियान को और तेज करने के लिए अतिरिक्त फोर्स को मौके पर भेजा गया। पता चला है कि घने जंगल क्षेत्र में माओवादियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस ने हेलीकॉप्टरों का भी इस्तेमाल किया।


वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे गोलीबारी में मारे गए या घायल हुए माओवादियों की संख्या के बारे में अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।