WhatsApp Web पर भी मिलेगा अब Voice और Video कॉलिंग की सुविधा

WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी वॉयस और वीडियो कॉल्स पर काम कर रही है
अपडेटेड Oct 21, 2020 पर 11:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

WhatsApp के वेब वर्जन पर वॉइस और वीडियो कॉलिंग फीचर की सुविधा का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी है। WhatsApp जल्द ही अपने वेब या डेस्कटॉप वर्जन के लिए वॉइस और वीडियो कॉलिंग का फीचर जारी करने वाली है। WhatsApp के इस अपकमिंग फीचर के बारे में व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने दी है। रिपोर्ट बताती है कि WhatsApp बहुत जल्द वीडियो और वॉयस कॉल फीचर लाने वाली है। फिलहाल कंपनी द्वारा फीचर्स का ट्रायल किया जा रहा है।


अभी तक यूजर्स WhatsApp Web से वॉयस और वीडियो कॉल नहीं कर सकते हैं, लेकिन आने वाले समय में WhatsApp Web से भी वीडियो और वॉयस कॉल की शुरुआत हो जाएगी। WhatsApp के फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी वॉयस और वीडियो कॉल्स पर काम कर रही है। WhatsApp के नए बीटा वर्जन में वीडियो और वॉयस कॉल का फीचर देखा गया है।


स्क्रीनशॉट देखने से पता चलता है कि डेस्कटॉप पर WhatsApp Web इस्तेमाल करने के दौरान कॉल आती है, तो एक पॉप-अप विंडो खुल जाती है। इस विंडो पर कॉल को रिसीव करने और रिजेक्ट करने का ऑप्शन दिख रहा है। नीचे की तरफ Ignore ऑप्शन भी है। वहीं कॉल करने के लिए एक छोटी पॉप-अप विंडो में video, mute, decline जैसे ऑप्शन रहते हैं।


एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp अपने वेब वर्जन में वॉइस और वीडियो कॉलिंग लाने पर काम कर रहा है। बता दें कि WhatsApp Web वर्जन 2.2043.7 में आए एक नए अपडेट के बाद इस फीचर को देखा गया था। यह फीचर अभी बीटा फेज में है, जिससे पता चला है कि कंपनी पब्लिक रिलीज से पहले इसकी टेस्टिंग कर रही है। WhatsApp Voice और Video कॉल पहले ही एंड्रॉयड और आईओएस ऐप में उपलब्ध है। ऐसा लगता है कि जल्द ही यह सुविधा डेस्कटॉप वर्जन में भी मिलेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।