Weather Updates: IMD ने अगले 4 दिनों में गोवा और कोंकण रीजन में भारी बारिश की चेतावनी दी, जानें डिटेल्स

5 से 9 सितंबर तक कोंकण और गोवा, सेंट्रल महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश के बढ़ने की उम्मीद है
अपडेटेड Sep 04, 2021 पर 22:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि अगले चार दिनों के लिए देश के दक्षिणी प्रायद्वीपीय क्षेत्रों (Southern Peninsular Regions) में भारी बारिश होने की संभावना है। लेटेस्ट फोरकास्ट  के अनुसार, 5 से 9 सितंबर तक कोंकण और गोवा, सेंट्रल महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश के बढ़ने की उम्मीद है। इसके अलावा, गुजरात में 7 और 8 सितंबर को भारी बारिश होगी।


इसके अलावा, मध्य और पूर्वी भारत में 5 सितंबर से बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है। अगले पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ व्यापक बारिश गतिविधि की संभावना है। 4 से 7 सितंबर तक ओडिशा में और 6 और 7 सितंबर को बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में व्यापक बारिश होने की संभावना है।


उत्तराखंड और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश को छोड़कर, जहां छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है, अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत में कम बारिश की गतिविधि की संभावना है।


6 सितंबर से उत्तर पश्चिमी भारत के अधिकांश हिस्सों में छिटपुट से व्यापक बारिश के साथ बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है, साथ ही हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ और पूर्वी राजस्थान में भी 7 और 8 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है और 6 और 7 सितंबर को उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।


मौसम विभाग ने आगे कहा कि पंजाब, हरियाणा, विदर्भ, अंडमान और निकोबार, तेलंगाना, केरल, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के ज्यादातर जगहों पर शुक्रवार और शनिवार के बीच बारिश हुई। शनिवार सुबह मुंबई के कई हिस्सों में बारिश भी हुई।


इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में भारी और लगातार बारिश के बाद दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया। दिल्ली के कुछ हिस्सों में काफी जलभराव हुआ, जिससे यातायात प्रभावित हुआ।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।