Budget 2021: जानें आप कब, कहां और कैसे देख पाएंगे बजट 2021 लाइव

केंद्रीय बजट में वर्तमान और अगले वित्त वर्ष के लिए भारत सरकार के अनुमानित राजस्व और खर्च शामिल होते हैं
अपडेटेड Feb 01, 2021 पर 08:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

वित्त वर्ष 2021-22 (FY2021-22) का केंद्रीय बजट (Union Budget) 1 फरवरी को संसद में पेश होने जा रहा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) संसद में अपना ये तीसरा बजट पेश करेंगी। केंद्रीय बजट में वर्तमान और अगले वित्त वर्ष के लिए भारत सरकार के अनुमानित राजस्व और खर्च शामिल होते हैं, जो 1 अप्रैल से 31 मार्च तक चलता है। बजट सरकार के वित्त का सबसे व्यापक खाता है, जिसमें सभी सोर्स से प्राप्त राजस्व और किए गए सभी खर्चों को शामिल किया जाता है।


कब और कहां देखे सकते हैं बजट?


वित्त मंत्रालय ने रविवार को एक ट्वीट में बताया कि केंद्रीय बजट 1 फरवरी को सुबह 11 बजे पेश किया जाएगा। केंद्रीय बजट 2021 की लाइव-स्ट्रीम को लोकसभा की वेबसाइट पर ऑनलाइन देखा जा सकता है। दूरदर्शन भी केंद्रीय बजट का लाइव का प्रसारण अपने YouTube चैनल पर भी करेगा।


इसके अलावा दर्शक CNN News18 चैनल और Youtube पेज पर भी बजट लाइव देख सकते हैं। साथ ही मनीकंट्रोल हिंदी भी आपके लिए बजट 2021 के लाइव अपडेट लेकर आएगा। यूजर हमारी वेबसाइट (hindi.moneycontrol.com) पर जा सकते हैं और यहां बजट से जुड़े सभी बड़े अपडेट्स यहां पढ़ सकते हैं।


वहीं हमारे सोशल मीडिया हैंडल पर, आप #Budget2021WithMC सर्च करके बजट 2021 के सभी अपडेट ले सकते हैं।


MoneyContron Hindi सोशल मीडिया:


- Facebook- facebook.com/moneycontrolhindi/


- Twitter- twitter.com/MoneycontrolH


वहीं हमारे अंग्रेजी के दर्शक और यूजर्स हमारी इंग्लिश साइट www.moneycontrol.com से भी बजट 2021 से जुड़े सभी अपडेट्स पा सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।