अब परिवार के साथ घर पर लीजिए सिनेमा हॉल का मजा! Zee ने लॉन्च किया Zee Plex सर्विस, जानें डिटेल

2 अक्टूबर को लॉन्च होने वाले Zee Plex का उद्देश्य सिनेमाघरों को उपभोक्ताओं के घरों तक पहुंचाना है
अपडेटेड Sep 01, 2020 पर 20:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आप भी फिल्में देखने के शौकीन हैं और कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic) के डर से या मल्टीप्लेक्स के टिकट की रेट सुनकर नहीं जा पाते हैं तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। मीडिया और मनोरंजन समूह Zee Entertainment Enterprises Ltd. ने एक Pay Per View फिल्म सर्विस Zee Plex (Zee Plex- Cinema2Home) के लॉन्च की घोषणा की है, जो टेलीविजन (Television) और डिजिटल (Digital platforms) दोनों प्लेटफार्मों पर उपलब्ध होगी।


घर पर लीजिए सिनेमाहॉल का मजा


Zee ने भारत में Dish D2H, Tata Sky और Airtel Digital TV जैसे डिस्ट्रीब्यूशन प्लेयर्स (Distribution players) के साथ-साथ इंटरनेशनल मार्केट (International Market) में भी प्लेटफॉर्म पर पार्टनरशिप की है। Zee के स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 पर भी Cinema-to-Home सेवा उपलब्ध होगी। 2 अक्टूबर को लॉन्च होने वाले Zee Plex का उद्देश्य सिनेमाघरों को उपभोक्ताओं के घरों तक पहुंचाना है।


24 घंटे उपलब्ध होगी सर्विस


Zee ने एक बयान में कहा कि यह सर्विस 24 घंटे उपलब्ध होगी और दिन में उपभोक्ताओं को विभिन्न अंतरालों पर फीचर शो के भी ऑफर दिए जाएंगे। Zee द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि उपभोक्ता रिलीज की तारीख से पहले ही अपने मूवी शो (Movie Shows) को अच्छी तरह से बुक कर पाएंगे और किसी भी नई फिल्म को अपने परिवार के साथ एक ही टिकट में देख सकेंगे। यूजर्स के पास अपनी पसंदीदा फिल्म खरीदने के लिए कई भुगतान विकल्प उपलब्ध होंगे।


लॉकडाउन में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का जलवा


Zee Studios के CEO शारिक पटेल (Shariq Patel) ने कहा कि हमें निर्माताओं से बहुत रुचि देखने को मिली है और सभी भाषाओं में ब्लॉकबस्टर की एक मजबूत स्लेट जारी करने के लिए तत्पर हैं। बता दें कि कोरोना वायरस से सुरक्षा के मद्देनजर पूरे देश में बीते 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किया गया था। लॉकडाउन लागू करने से 10 दिन पहले ही कोरोना वायरस से सुरक्षा बढ़ाने के प्रयासों के तहत लोगों को एक जगह जमा होने से रोकने के लिए विभिन्न राज्यों में धारा 144 लागू कर दी गई थी।


साथ ही एहतियाती उपायों के तहत विभिन्न राज्यों में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स भी बंद करने के आदेश दे दिए गए थे। इस तरह से सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स को बंद हुए तकरीबन पांच महीने से कुछ ज्यादा वक्त बीत चुका है। लॉकडाउन की वजह से दूसरे कारोबार की तरह ही सिनेमा उद्योग भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो सिताबो समेत कई बॉलीवुड फिल्में सिनेमाघरों की बजाय अब सीधे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (Streaming Platform) पर रिलीज हो रही हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।