Moneycontrol » समाचार » क्रेडिट कार्ड

लॉन्च हुआ SBI Card Pay, अब फोन पर एक टच से उठाइए Contactless Payment का फायदा

कस्टमर्स SBI Card Pay की मदद से अपने फोन पर एक टैप करने Point of Sale Terminal पर पेमेंट कर सकेंगे
अपडेटेड Oct 17, 2019 पर 08:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

State Bank of India ने बुधवार को SBI Card Pay नाम से एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने मोबाइल से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर पाएंगे। कस्टमर्स SBI Card Pay की मदद से अपने फोन पर एक टैप करने Point of Sale terminal (POS) पर पेमेंट कर सकेंगे। इस फीचर में उन्हें अपने क्रेडिट कार्ड या पिन नंबर की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।


SBI Card Pay की मदद से यूजर्स अपने मोबाइल फोन के जरिए ज्यादा तेज और सुरक्षित ट्रांजैक्शन कर पाएंगे। इससे कस्टमर्स बस एक ऐप पर ही अपना क्रेडिट कार्ड अकाउंट मैनेज कर पाएंगे।


यह पेमेंट फीचर Host Card Emulation (HCE) टेक्नीक पर आधारित है और इसे SBI Card मोबाइल ऐप के एक पार्ट के तौर पर डेवलप किया गया है।


इस फीचर की अच्छी बात होगी कि इसपर कस्टमर्स को हर ट्रांजैक्शन पर और रोजाना की लेन-देन पर अपने हिसाब से लिमिट लगाने की सुविधा देगा। बता दें कि फिलहाल दूसरे HCE-इनेबल्ड ऐप्स हर ट्रांजैक्शन पर 2,000 और डेली ट्रांजैक्शन पर 10,000 तक की लिमिट लगाते हैं, जिससे इस ऐप का इस्तेमाल लिमिटेड हो जाता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।