Moneycontrol » समाचार » मनीकंट्रोल बाजार

तेल की कीमतों में उछाल आने से पेंट शेयरों में 3 फीसदी की गिरावट

अमेरिका-ईरान के तनाव के बीच तेल की कीमतों में 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।
अपडेटेड Jan 08, 2020 पर 14:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिका-ईरान के तनाव के बीच भारतीय स्टॉक मार्केट में भी इसका असर दिख रहा है। तेल की कीमतों में वृद्धि देखी जा रही है। इसकी वजह से पेंट के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। एशियन पेंट्स (Asian Paints) बर्जर पेंट्स (Berger Paints), कंसाई नेरोलैक (Kansai Nerolac) जैसे पेंट के शेयरो में 1.5 से 3 फीसदी तक गिरावट आ गई है।


एशियन पेंट के शेयर इंट्रा डे में तकरीबन 1.7 फीसदी गिर गए हैं। BSE स्टॉक पर 1717 रुपये रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। सुबह इस शेयर में तकरीबन 0.32 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। 


बर्जर पेंट्स इंडिया लिमिटेड के शेयर 2 फीसदी गिरकर दिन के निचले स्तर 484 रुपये पर आ गए। । इस शेयर ने BSE स्टॉक पर 494 रुपये पर कारोबार किया है।


इसी तरह कंसाई नेरोलैक पेंट्स के शेयर 2.5 फीसदी गिरकर दिन के निचले स्तर 495 रुपये पर आ गए हैं। BSE स्टॉक पर 1.3 फीसदी की गिरावट पर 502 रुपये पर ट्रेड किया है। 


इंट्रा डे में रेप्रो इंडिया 2.4 फीसदी गिरकर 590 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से ट्रेड कर रहा है। BSE पर यह 0.73 फीसदी की गिरावट के साथ 600 रुपये पहुंच गया।


हालंकि मिडल-ईस्ट में तनाव बढ़ने के चलते भारतीय बाजार में दबाव दिख रहा है। सुबह सेंसेक्स और निफ्टी की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी।


बता दें कि अमेरिकी सेना के हमले के बाद तेल की कीमतों में 4 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। साथ सोना भी 6 साल के हाईएस्ट लेवल को छू लिया है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।