Moneycontrol » समाचार » मनीकंट्रोल बाजार

बाजार से मुनाफा चाहते हैं तो इन 3 शेयरों में करें निवेश, 30 फीसदी तक मिलेगा रिटर्न

बाजार के जानकारों का मानना है कि बाजार फिलहाल सीमित दायरे में ही कारोबार करेगा क्योंकि बाजार को कोई ट्रिगर नहीं मिल रहा है
अपडेटेड Nov 19, 2019 पर 09:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पिछले दो महीने की तेजी के बाद शेयर बाजार में कंसॉलिडेशन का दौर शुरू हो गया है। पिछले 2 महीने के दौरान बाजार में 12 फीसदी की तेजी आई। हालांकि अब लगातार दूसरे हफ्ते में कंसॉलिडेशन हुआ है।


बाजार के जानकारों का मानना है कि बाजार फिलहाल सीमित दायरे में ही कारोबार करेगा क्योंकि बाजार को कोई ट्रिगर नहीं मिल रहा है। SAMCO Securities & StockNote के फाउंडर और CEO जिमीत मोदी ने कहा, "नतीजों का सीजन लगभग खत्म हो गया है। बाजार को अब सिर्फ अमेरिका-चीन डील जैसे अंतरराष्ट्रीय मामलों से ही ट्रिगर मिल सकता है।"


बाजार के जानकारों के मुताबिक, निवेशकों को हर गिरावट पर कुछ खास शेयरों में खरीदारी करना चाहिए। अगर आप भी कुछ मिडकैप शेयरों में दाव लगाना चाहता है इन 3 शेयरों पर विचार कर सकते हैं।


रिलैक्सो फुटवियर्स (Relaxo Footwears)
टारगेट: 638 रुपए
रिटर्न 17 फीसदी


रिलैक्सो फुटवियर्स (Relaxo Footwears) की ग्रोथ रेट और रिटर्न रेशियो मार्केट लीडर बाटा (BATA) के मुकाबले बेहतर है। हमारा मानना है कि कंपनी फुटवियर इंडस्ट्री की अहम खिलाड़ी बन सकती है।


कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग का कहना है कि हमारा मानना है कि लिस्टेड फुटवियर सेगमेंट में यह बेस्ट परफॉर्मर साबित हो सकता है। कार्वी ने इसका टारगेट प्राइस 638 रुपए रहा है।


श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस (Shriram Transport Finance)
टारगेट: 1,332 रुपए
रिटर्न: 18 फीसदी


फिस्कल ईयर 2020 की पहली छमाही में कमर्शियल व्हीकल की बिक्री कमजोर रही। इसकी वजह से मैनेजमेंट ने फिस्कल ईयर 2020 के लिए AUM ग्रोथ डाउनटर्न कर दिया है। पहले यह 15 फीसदी थी लेकिन अब इसे घटाकर सिंगल डिजिट में कर दिया। कार्वी का मानना है कि BS-VI अप्रैल 2020 में लागू हो रहा है, उसके बाद गाड़ियों की कीमतों में 10-20 फीसदी का इजाफा हो जाएगा। इसके शेयरों में सबसे बड़ा जोखिम कमजोर आर्थिक ग्रोथ है। कंज्यूमर व्हीकल सेगमेंट में बिक्री कम होने और BS-VI लागू होने से पहले डिमांड कम होने का खतरा है।


टाइटन कंपनी (Titan Company)
टारगेट -1490 रुपए
रिटर्न-29 फीसदी


टाइटन अपने वेडिंग कलेक्शन को अलग-अलग राज्य के हिसाब से लॉन्च करना चाहती है। यानी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश जैसे इलाकों के लिए कंपनी अलग-अलग तरह के कलेक्शन लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके साथ ही कंपनी अफोर्डेबल डायमंड कलेक्शन भी लॉन्च करेगी ताकि स्टडेड ज्वैलरी सेगमेंट के गैप को खत्म किया जा सके। बोनांजा पोर्टफोलियो के मुताबिक, टाइटन एंगेजमेंट के लिए भी खास कलेक्शन लॉन्च कर सकती है। कंपनी का मकसद इसके जरिए फिस्कल ईयर 2020 में 4 गुना ग्रोथ हासिल करना है।  


निवेश के विचार जानकारों के निजी हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।