Moneycontrol » समाचार » मनीकंट्रोल बाजार

पिछले 4 साल में जून तिमाही के दौरान इन 11 शेयरों ने दिया 10% से ज्यादा रिटर्न

मार्च तिमाही में स्मॉल-मिडकैप शेयरों में बड़ी गिरावट रही है जिससे अब जून तिमाही में तेजी की उम्मीद है
अपडेटेड May 15, 2020 पर 10:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शेयर बाजार की अभी जैसी हालत उसमें अगर किसी शेयर के रिटर्न में निरंतरता या कंसिस्टेंसी मिल जाए तो क्या कहना। BSE के लार्ज, मिड और स्मॉलकैप के कुछ शेयरों को देखने से पता चलता है कि पिछले 4 साल से 11 शेयरों ने जून तिमाही में 10 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। जी हां, एक दो नहीं बल्कि पिछले 4 साल से रिटर्न में निरंतरता बरकरार है।


कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से मार्च तिमाही में भारतीय शेयर बाजार 30 फीसदी तक गिर गया। इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी बीयरिश फेज में आ गए। इसकी वजह से विदेश निवेशकों ने काफी बिकवाली की है।


फिस्कल ईयर 2021 की जून तिमाही में मार्केट में मामूली सुधार हुआ है। जून तिमाही में अब तक सेंसेक्स 10 फीसदी ऊपर जा चुका है।


AceEquity के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 4 साल से जून तिमाही में 11 शेयरों ने लगातार 10 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। इनमें वेलस्पन एंटरप्राइजेज, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, GMM फॉडलर, पंजाब अल्कालाइज और केजी पेट्रोलियम जैसे शेयर शामिल हैं।


रेलिगेयर ब्रोकिंग के वीपी रिसर्च अजीत मिश्रा ने मनीकंट्रोल को बताया, "इनमें सबसे ऊपर कोटक महिंद्रा और बजाज फाइनेंस हैं। इनका फाइनेंशियल परफॉर्मेंस इतना शानदार है कि इनके रिटर्न देखकर हैरानी नहीं होती है। हालांकि जून तिमाही में बेहतर रिटर्न की कई दूसरी वजहें भी हो सकती हैं।"


मार्च तिमाही में स्मॉल और मिडकैप कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त गिरावट रही है। ऐसे में अब उम्मीद है कि जून तिमाही के दौरान इनमें तेजी रहेगी।


इन 11 शेयरों ने पिछले 4 साल से जून तिमाही में 10 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है।


वेलस्पन एंटरप्राइजेज

एस्ट्रल पोली टेक्निक लिमिटेड

बजाज फाइनेंस

सीमेक लिमिटेड

केजी पेट्रोलियम

रेमसंस इंडस्ट्रीज

कोटक महिंद्रा बैंक,

GMM फॉडलर

ओशियन एग्रो इंडिया लिमिटेड

पैक्ट इंडस्ट्रीज

पंजाब अल्कालाइज एंड केमिकल्स 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।