Moneycontrol » समाचार » मनीकंट्रोल बाजार

2019 में इन तीन शेयरों ने दिया शानदार रिटर्न, जानिए अब निवेश का मौका है या नहीं?

मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, नियर टर्म में कुछ कंसॉलिडेशन नजर आ सकता है जिसका असर वैल्यूएशन पर पड़ेगा
अपडेटेड Dec 11, 2019 पर 08:57  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इन तीनों शेयरों ने पिछले तीन महीनों, छह महीनों और इस साल अब तक शानदार रिटर्न दिया है। इन तीन शेयरों में भारती एयरटेल (Bharti Airtel), बजाज फिनसर्व (Bajaj Finserv) और ICICI बैंक है।


2019 में अब तक इन शेयरों ने 40 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। अगर जानकारों की मानें तो इनमें अभी और रिटर्न मिलने का चांस है।


आंकड़ों के मुताबिक, भारती एयरटेल और रिलायंस इंडस्ट्रीज के परफॉर्मेंस को बाजार सपोर्ट कर रहा है। एलारा कैपिटल ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि पिछले महीने के ट्रेंड से पता चलता है कि बाजार उन कंपनियों पर फोकस कर रहा है जिनकी सेल्स ग्रोथ कमजोर और कैपिटल इंटेंसिटी मजबूत है।


ये तीनों शेयर इस साल 40 फीसदी तक बढ़ चुके हैं। ऐसे में क्या अब इनमें निवेश का चांस है? बाजार के जानकारों को पूरी उम्मीद है कि इन तीन शेयरों में अभी और रिटर्न देने का दम है।


एपिक रिसर्च के हेड ऑफ रिसर्च लवलेश शर्मा ने कहा, "अभी इन शेयरों की रफ्तार बनी रहेगी। ये तीनों शेयर अपने सेक्टर के लीडर हैं। इनमें अभी तेजी की संभावना बाकी है।" उन्होंने कहा कि इन शेयरों में तब तक तेजी बनी रहेगी जब तक निवेशक रिस्क लेंगे।


रेलिगेयर ब्रोकिंग के वीपी रिसर्च अजीत मिश्रा ने कहा, "बजाज फिनसर्व और ICICI बैंक लीडर्स हैं और अपने सेक्टर में इनका परफॉर्मेंस बेहतर है। इसके साथ ही दोनों कंपनियों का मैनेजमेंट काफी बेहतर है। इनके भविष्य की संभावनाएं अच्छी हैं। इससे निवेशकों को बेहतर रिटर्न मिल सकता है।"


उन्होंने कहा, "नियर टर्म में कुछ कंसॉलिडेशन नजर आ सकता है जिसका असर वैल्यूएशन पर पड़ेगा। वैसे इसका फ्यूचर आउटलुक बेहतर नजर आ रहा है। हालांकि टेलीकॉम सेक्टर की मुश्किलों को देखते हुए हम भारती एयरटेल को लेकर जरूर कुछ चिंतित हैं।"


इस साल अब तक, पिछले 6 महीने और पिछले 3 महीनों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले शेयरों में BPCL है। इसका रिटर्न इस साल अब तक 49 फीसदी रहा है। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 39 फीसदी और बजाज फाइनेंस ने 54 फीसदी रिटर्न दिया है। 


डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।